मुंबई: आरपीएफ कल्याण के सहायक उप निरीक्षक आर. आर. भालेराव और हेड कांस्टेबल संतोष पटेल, दिनांक 19.8.2020 को कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 5 पर नियमित गश्त पर थे. उस दौरान उनको एक 14 साल का नाबालिग लड़का मिला. आरपीएफ के सहायक निरीक्षक विनोद मिश्रा ने लड़के से उसके नाम और ठिकाने के बारे में पूछताछ की. 14 साल के लड़के ने अपना नाम उत्तर प्रदेश का रहने वाला शिवम कुमार राम नारायण मौर्य बताया.


आरपीएफ टीम ने उत्तर प्रदेश में लड़के के पिता राम नारायण मौर्य से संपर्क किया, जिन्होंने उन्हें बताया कि उनके बेटे के चाचा मुंबई में रहते हैं और उन्होंने अपने बेटे को अपने चाचा को सौंपने का अनुरोध किया. पूछताछ में यह बात सामने आई की लड़का बिना किसी को बताए मुंबई आ गया था. दूसरी ओर लड़के के घरवाले उसकी तलाश में जुटे थे.


आरपीएफ टीम ने लड़के धनराज रामनारायण मौर्य के चाचा से मोबाइल पर संपर्क किया और वो कल्याण आए. बालक शिवम कुमार को चाइल्ड लाइन टीम की उपस्थिति में आवश्यक दस्तावेज की पहचान के बाद लड़के को उसके चाचा श्री धनराज मौर्य को सौंप दिया गया. परिजनों ने टीम आरपीएफ कल्याण को इस अच्छे काम के लिए धन्यवाद दिया है.


यह भी पढ़ें.


SSR Case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत आत्महत्या या हत्या, CBI का फोकस सबसे पहले इसी बात पर


सुशांत सिंह राजपूत की मौत वाले दिन उनके घर जाने वाले पुलिसकर्मियों से CBI कर रही है पूछताछ, ये हैं सवाल