मुंबई में आज से महिलाओं के लिए एक बार फिर स्पेशल लोकल ट्रेन शुरू हुई है. कोरोना काल मे महिलाओं के लिए चलने वाली लोकल ट्रेन सेवा पर रोक लगा दी गई थी. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कल ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी. महिलाओं को अभी नॉन पीक ऑवर्स में यात्रा करने की इजाजत दी गई है.


रेल मंत्री ने ट्वीट किया, ''मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि रेलवे ने महिलाओं को सब-अर्बन ट्रेनों में यात्रा की मंजूरी दे दी है. महिलाएं सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक और फिर शाम 7 बजे के बाद लोकल ट्रेनों में यात्रा कर सकेंगी.''


इसके साथ ही रेल मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि हम हमेशा से इसके लिए तैयार थे. महाराष्ट्र सरकार की ओर से इस बारे में पत्र मिलने के बाद हमने मुंबई लोकल से महिलाओं को भी यात्रा की अनुमति दे दी है. महिलाओं को लोकल ट्रेन में यात्रा की इजाजत को नवरात्रि के विशेष तोहफे के तौर पर देखा जा रहा है.


15 जून से शुरू हुई थी लोकल ट्रेन सेवा
शहर की लाइफलाइन कहे जाने वाली सेंट्रल रेलवे (सीआर) और वेस्टर्न रेलवे (डब्ल्यूआर) के नेटवर्क पर 15 जून से रेल दौड़ने लगी थी. कोरोना काल को देखते हुए एहतियातन लॉकडाउन के एलान के बाद लोकल ट्रेन सेवा पर ब्रेक लग गए थे. शुरुआत में इसे सिर्फ आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों के लिए ही खोला गया था. लेकिन बाद में धीरे धीरे सामान्य यात्रियों के लिए भी इसे खोला जा रहा है.