नई दिल्ली: कोरोना वायरस संकट के बीच आज मौसम के करवट बदलने से देश की राजधानी दिल्ली समेत कई जगहों पर बारिश हुई. हालांकि थोड़ी देर के बाद दिल्ली के जिन इलाकों में बारिश हुई थी वहां पर वापस धूप निकल आई. फिलहाल दिल्ली में तापमान 40 डिग्री के नीचे ही है. बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया.


इसके अलावा बिहार में पटना समेत कई इलाकों में बारिश हुई. गौरतलब है कि अभी तक मानसून नहीं आया है. वहीं बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है. पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार, पांडव नगर और लक्ष्मी नगर इलाके में बारिश हुई. वहीं गाजियाबाद, गुरुग्राम और नोएडा समेत कुछ इलाकों में बारिश हुई है.


उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि दोपहर के बाद वापस बारिश होने के आसार हैं.





वहीं कुछ जानकारों का कहना है कि बारिश की वजह से कोरोना वायरस का खतरा ज्यादा है. जानकारों का मानना है कि कोरोना वायरस तेज धूप में कम फैल पाता है. ऐसे में बारिश ने कोरोना के खतरे को बढ़ा दिया है. हालांकि कुछ शोधकर्ताओं ने शोध में पाया कि कोरोना वायरस को तेज गर्मी या सर्दी से कोई लेना-देना नहीं है.





पढ़ें-


इंदौर: लॉकडाउन के दौरान पोर्शे कार में शख्स को राइड करना पड़ा महंगा, जवान ने लगवाई उठक-बैठक


कोविड-19 समिति का सुझाव, राजधानी दिल्ली में मई मध्य तक बढ़ाया जाए लॉकडाउ