नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (एनसीआर) के कई इलाकों में शनिवार को मूसलाधार बारिश हुई. बारिश के कारण तापमान में गिरावट देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली शहर में अधिकतम तापमान 27.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया वहीं न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.


बारिश और खराब मौसम के कारण दिल्ली आने वाले 14 उड़ानों का रूट डाएवर्ट किया गया. दिल्ली हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि खराब मौसम के कारण 14 उड़ानों को लखनऊ,अमृतसर, अहमदाबाद और जयपुर भेजा गया.


हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी


दिल्ली में हुई बारिश से पहले हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी देखने को मिली. हिमाचल प्रदेश के शिमला और नारकंडा में बर्फबारी के कारण मौसम एक बार फिर से ठंडा हो गया है.


सफदरजंग और पालम हॉस्पिटलों में रात साढ़े आठ बजे तक क्रमश: 18.5 और 14.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार पश्चमी विक्षोभ के कारण वर्षा हुई. अगले सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ से पश्चिमोत्तर भारत में चार से छह मार्च के बीच बारिश होने के आसार हैं.


उन्होंने बताया कि इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली और एनसीआर में पांच और छह मार्च के बीच बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं.


दिल्ली हिंसा में जमकर हुआ अवैध हथियारों का इस्तेमाल, चलीं पांच सौ राउंड से ज्यादा गोलियां