नई दिल्ली: उत्तर भारत में अभी सर्दी से सुकून मिलने वाला नहीं है. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए भविष्यवाणी की है. जिसके मुताबिक बिहार, बंगाल समेत कई जगहों पर ठंड बढ़ सकती है. दिल्ली में भी तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है. दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह हल्की बारिश हुई. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में हल्की फुल्की बारिश हो सकती है. राजस्थान, हरियाणा और चंडीगढ़ समेत पंजाब, हिमाचल प्रदेश में भी मौसम में बदलाव देखे को मिल सकता है. वहीं, कोहरे की वजह से दिल्ली आने वालीं 14 ट्रेनें एक से तीन घंटे तक लेट हैं और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) भी 336 अंकों के साथ 'बहुत खराब' श्रेणी में है.


सबसे ज्यादा देरी से दिल्ली आ रहीं ट्रेनों में मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस है जो 3 घंटे की देरी से दिल्ली आ रही है. जबकि भुनेश्वर-नई दिल्ली दुरंतो एक्सप्रेस और इस्लामपुर-नई दिल्ली मगध एक्सप्रेस 1 घंटे की देरी से दिल्ली आ रही हैं.


कौन-कौनसी ट्रेन देरी से चल रही हैं?




  • डिब्रूगढ़-ब्रह्मपुत्र मेल 2 घंटे

  • गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस 2 घंटे 30 मिनट

  • भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला एक्सप्रेस 2 घंटे

  • गया-आनंद विहार एक्सप्रेस 1 घंटे 30 मिनट

  • सिंगरौली-निजामुद्दीन एक्सप्रेस 2 घंटे

  • मुंबई-अमृतसर एक्सप्रेस 3 घंटे

  • जबलपुर-निजामुद्दीन संपर्क क्रांति 2 घंटे

  • वाराणसी-नई दिल्ली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस 2 घंटे

  • रक्सौल-आनंद विहार सत्याग्रह एक्सप्रेस 2 घंटे 30 मिनट की देरी से दिल्ली पहुच रही हैं.


उत्तर भारत के कई जगहों में ठंड से नहीं मिलेगा सुकून


इन दिनों हिमाचल प्रदेश में ठंड में कमी नहीं देखने को मिल रही है. राज्य के मध्य और उच्च पहाड़ी वाले इलाकों में भारी बारिश के साथ बर्फबारी होने की आशंका है. मौसम विभाग का ये पूर्वानुमान 27 जनवरी से 29 जनवरी और 31 जनवरी तक के लिए है. पश्चिमी विक्षोभ का असर 28 और 29 जनवरी को उत्तर भारत के पहाड़ी और मैदानी इलाकों पर पड़ेगा. पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र आज रात से ही विक्षोभ की जद में आनेवाला है. रविवार को भी उत्तर भारत के कई जगहों पर सर्दी का सितम देखा गया. दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान सुबह 8.30 बजे छह डिग्री सेल्सियस रहा जबकि अधिकतम 22.7 सेल्सियस रहा.


विभाग ने पंजाब के कई जिलों में अगले दो दिनों 27 और 28 जनवरी को भारी बारिश का अनुमान लगाया है.  राजस्थान और गुजरात की बात करें तो यहां हल्की बारिश होने की उम्मीद है. सौराष्ट्र क्षेत्र और वडोदरा जिले में हल्की बारिश के साथ तापमान में गिरावट नजर आ सकती है. पिछले हफ्ते पश्चिमी विक्षोभ हल्की बारिश पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में करा चुका है.


यह भी पढ़ें-


CAA: शाहीन बाग की तर्ज पर मुंबई में 'मुंबई बाग' के नाम से प्रदर्शन शुरू, नागपाड़ा में सड़कों पर डटी हैं महिलाएं


दिल्ली चुनाव: अमित शाह बोले- ‘इस बार EVM का बटन इतने गुस्से से दबाना कि करंट शाहीन बाग में लगे’