Maharashtra: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे इन दिनों लाउडस्पीकर विवाद को लेकर चर्चा में हैं. वहीं, उन्होंने अयोध्या जाने का ऐलान किया है. साथ ही उन्होंने कहा कि औरंगाबाद में वे 1 मई को एक जनसभा करेंगे. राज ठाकरे ने देशभर के हिंदुओं से अपील की है कि वे 3 मई तक का इंतजार करें. उन्होंने कहा कि इसके बाद अगर देश भर के मस्जिदों के लाउडस्पीकर नहीं निकाले गए, तो उन मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा का पांच बार पाठ करना है.


राज ठाकरे ने कहा, "पॉलीटिकल रैली के लिए लाउडस्पीकर लगाना है, तो पुलिस की इजाजत लेनी पड़ती है और मस्जिदों में दिन में 5 बार नमाज के लिए लाउडस्पीकर पर अजान दी जाती है, इसके लिए कुछ नियम कानून है या नहीं. इनको रोज कौन इजाजत देता है. आज तक सब लोग यह बातें बर्दाश्त करते आए हैं. अब बहुत हो चुका है. लोगों को समझ जाना चाहिए, खास तौर से मुस्लिम समाज को यह कोई मामला धार्मिक नहीं है, सामाजिक मसला है और इस पर अब फैसला लेना ही होगा."


5 जून को अयोध्या जा रहा हूं- राज ठाकरे


राज ठाकरे ने कहा, "1 मई को औरंगाबाद में एक जनसभा को संबोधित करूंगा. लोगों के सामने एक बार फिर अपनी बात रखने की कोशिश करूंगा." उन्होंने कहा, "5 जून को अयोध्या जा रहा हूं, इसके पहले भी मैं इस बात का जिक्र अपने व्हाट्सऐप में कर चुका हूं कि मुझे अयोध्या जाना था. कई कारसेवकों की जाने अयोध्या आंदोलन के दौरान गई. मंदिर बनेगा तब तो जाएंगे ही, उसके पहले भी एक बार भगवान श्रीराम के दर्शन करने जा रहा हूं."


वहीं, पीएफआई के मतीन शेखानी के बयान 'छोड़ेंगे तो छोड़ेंगे नहीं" पर राज ठाकरे ने जवाब देते हुए कहा कि तो हम क्या खाली बैठे रहेंगे, हम भी तो नहीं छोड़ेंगे, हम देश में शांति चाहते हैं. दिल्ली की जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर राज ठाकरे ने कहा कि इस तरह की बातों का भी इसी तरह से जवाब दिया जाना चाहिए. 


ये भी पढ़ें- 


Russia-Ukraine War: रूस ने कीव पर नए सिरे से हमले शुरू किए, अन्य शहरों को भी बनाया निशाना


Covid 19: भारत ने कोविड मृत्यु दर के आकलन के लिए WHO की पद्धति पर उठाए सवाल, जानिए क्या कहा