महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना पार्टी प्रमुख राज ठाकरे आज नवी मुंबई के वाशी बेलापुर नगर दीवानी कोर्ट में पेश हुए. कोर्ट में हाजिर होने के लिए राज ठाकरे को कोर्ट ने समन जारी किया था. यह मामला 7 साल पुराना है. 26 जनवरी 2014 के दिन राज ठाकरे ने ठाणे जिले में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए टोल नाकों के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था और लोगो से टोल नहीं भरने की बात की थी.


मनसे कार्यकर्ताओ समेत राज ठाकरे को आरोपी बनाया गया था


इस बयान के बाद मुंबई और नवी मुंबई को जोड़ने वाले वाशी टोल नाका पर मनसे कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी. जिसका आपराधिक मामला दर्ज किया गया था और कुछ मनसे कार्यकर्ताओ सहित राज ठाकरे को आरोपी बनाया गया था. केस दर्ज होने के कई बार समन भिजवाने के बावजूद भी राज ठाकरे अब तक कोर्ट में हाजिर नहीं हो रहे थे. आज वाशी बेलापुर अदालत में राज ठाकरे की पेशी हुई.


मामले की अगली सुनवाई 5 मई को होगी


राज ठाकरे के वकील राजेन्द्र शिरोडकर ने एबीपी न्यूज़ को बताया की, समन के मुताबिक राज ठाकरे कोर्ट में पेश हुए. राज ठाकरे को कोर्ट से 15000 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. मामले की अगली सुनवाई 5 मई को होगी. भविष्य में राज ठाकरे को इस केस के मामले में कोर्ट में हाजिर न होने की छूट मिली है. राज ठाकरे के कोर्ट पेशी के दौरान उनके मुंबई के दादर स्थित निवास कृष्णा कुंज से लेकर वाशी कोर्ट तक कार्यकर्ताओ का काफिला जुड़ा रहा. मनसे ने इस अवसर पर अपना शक्ति प्रदर्शन भी दिखाया.


गौरतलब है कि 2 महीने बाद अप्रैल महीने में नवी मुंबई महानगर पालिका चुनाव होगा जिसमें मनसे पूरी ताकत से लड़ना चाहेगी.


यह भी पढ़े.


Farmers Chakka Jam Live Updates: किसानों का चक्का जाम जारी, पंजाब में जगह-जगह प्रदर्शन, जम्मू में भी रास्ते बंद