मुंबई: महाराष्ट्र में लगातार हार का सामना कर रहे एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे ने 'मोदी मुक्त भारत' का नारा दिया है. ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश उनकी सरकार के झूठे वादों से ऊब चुका है. गुड़ी पड़वा के मौके पर मुंबई के शिवाजी पार्क में रैली को संबोधित करते हुए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा, ''आज हमें तीसरी आजादी के लिए लड़ना होगा. सभी विपक्षी दलों को एक साथ आकर 'मोदी मुक्त भारत' को हकीकत में बदलना होगा.''


करीब एक घंटे के भाषण में ठाकरे ने कहा, ''पहली आजादी 1947 में और दूसरी बार 1977 में (आपातकाल के समय) मिली थी. लेकिन 2019 में जब हम भारत को ‘मोदी मुक्त’बनाएंगे तब हमारे देश को तीसरी बार आजादी मिलेगी.'' उन्होंने दंगों की चेतावनी देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में कुछ ताकतें दंगा करवा सकती है.

ठाकरे ने कहा कि मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले की अगर जांच कराई गई तो यह देश की आजादी के बाद सबसे बड़े घोटाले के तौर पर सामने आएगा.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश और बिहार की तीन लोकसभा सीटों पर हुए चुनाव में विपक्षी दलों के गठबंधन की बड़ी जीत के बाद देशभर में 2019 लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन की कवायद शुरू हो गई है. कांग्रेस अपने महाधिवेशन में विपक्षी दलों को एकजुट करने के संकेत दिये हैं. इससे पहले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली में 20 दलों के साथ डिनर में गठबंधन पर चर्चा की थी.

राज ठाकरे ने रैली में बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर भी सवाल उठाये. उन्होंने कहा कि श्रीदेवी की मौत शराब पीकर गिरने से हुई, उनके शव को तिरंगे से लपेटा जाना अपमान है.