मुंबई: घुसपैठियों के खिलाफ आज मुंबई में राज ठाकरे महामोर्चा निकालेंगे. एमएनएस पार्टी के इस महामोर्चे में पूरे महाराष्ट्र से लोगों को बुलाया गया है जिन्हें महाराष्ट्र सैनिक नाम दिया गया है. बताया जा रहा है कि इस महारैली में करीब 2 लाख लोग शामिल होने वाले हैं. जिनके लिये भगवे रंग की टीशर्ट, टोपी और हाथ पर बांधने वाली पट्टी बनवायी गयी है जिसपर शिवाजी महाराज की राजमुद्रा का चिन्ह छपा है. अपने पार्टी के झंडे का रंग भगवा करने के बाद राज ठाकरे की यह पहली रैली है. जिसका मुद्दा देश में रह रहे अवैध रूप से बांग्लादेशियों और पाकिस्तानियों का विरोध है.


इस महारैली के चलते एमएनएस पार्टी में एक नया जोश देखने को मिल रहा है. इस रैली के माध्यम से राज ठाकरे अपनी पार्टी और अपने कार्यकर्ताओं में नयी जान फूंकने की तैयारी में है. आज दोपहर को करीब 12 बजे से यह महामोर्चा गिरगांव चौपाटी से निकलकर आजाद मैदान तक जाने वाला है जिसमें भारी भीड़ को देखते हुए मुंबई पुलिस ने सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किये हैं. मुंबई और महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों से आकर इस मोर्चे में शामिल होने वाले कार्यकर्ताओं के लिये अलग रूट भी निर्धारित किये गये हैं साथ ही उनकी गाड़ियों के लिये अलग जगहों पर पार्किंग के भी इंतजाम किये गये हैं.


मुंबई के आजाद मैदान पर रैली खत्म होने के बाद राज ठाकरे अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करने वाले हैं. राजनीति के जानकारों की माने तो भगवा रंग में रंगने के बाद ये महामोर्चा राज ठाकरे की राजनीति के नये रास्ते की दशा और दिशा तय करने वाला है. जिसपर महाराष्ट्र की हर पार्टी की नजर है. चूंकि राज ठाकरे ये मोर्चा घुसपैठियों के खिलाफ निकालने वाले हैं जिसे जानकार और तमाम लोग इस मोर्चे को CAA और NRC से भी जोड़कर देख रहे हैं. फिलहाल जिस तरह से एमएनएस महामोर्चे में शामिल होने वाले लोगों के लिये एक ड्रेस की तैयारी की है उससे लगता है कि गिरगांव से आजाद मैदान तक सिर्फ भगवा रंग दिखने वाला है. राज ठाकरे की रैली में भगवा रंग के साथ हिंदुत्व का मुद्दा छाया रहेगा.


यह भी पढ़ें-


ABP Exit Poll: 11 फरवरी को दिल्ली में किसकी बनेगी सरकार? पढ़ें एबीपी एग्जिट पोल के नतीजे