देश में कोरोना वायरस संक्रमण का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच राजस्थान की गहलोत सरकार ने आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने का बड़ा फैसला लिया है. देश में लागू तीसरे लॉकडाउन के बीच राजस्थान सरकार ने नियमों में ढील दी है.


राजस्थान सरकार ने नियमों में दी ढील


राजस्थान सरकार ने रेस्टोरेंट्स, मिठाई दुकान, भोजनालय को खोलने की इजाजत दे दी है. हालांकि हॉटस्पॉट इलाकों को इस छूट से अलग रखा गया है. सिर्फ टेक-अवे और होम डिलीवरी के लिए ही सरकार ने आदेश जारी किया है. इसके अलावा हाईवे पर बने ढाबों के खुलने का रास्ता भी साफ हो गया है. हार्डवेयर, बिल्डिंग के सामान, एयर कूलर, इलेक्ट्रिक, इलेक्ट्रिक मैटेरियल, रिपेयरिंग की दुकान और वाहनों के शो रूम खोलने के लिए सरकार का ताजा फैसला राहत लेकर आया है.





राजस्थान में कोरोना के 4328 मामले

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 4328 तक पहुंच गई है. राज्य में अब तक 121 लोगों ने दम तोड़ दिया है. केंद्रीय परिवार एवं स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों में देश भर में कोरोना मरीजों की संख्या 78 हजार के पार कर गई है.


मरीजों और कोरोना से मौत की संख्या के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है. पूरे देश में संक्रमण की जद में आकर मरनेवालों की तादाद 2549 है. मंत्रालय के मुताबिक, अबतक 26235 लोग ठीक भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के मामलों में 134 मौतों के साथ 3,722 की बढ़त हुई.


कर्नाटक में ईद की नमाज की मांग को लेकर उठी आवाज़, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र


वित्त मंत्री की दूसरी प्रेस कॉन्फ्रेंस आज, कोरोना के मामले बढ़कर 78 हजार के पार | पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें