Ashok Gehlot-Sachin Pilot: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के राजस्थान (Rajasthan) में पहुंचने के बाद प्रदेश कांग्रेस में गरमाया माहौल शांत होते दिख रहा है. पिछले काफी समय से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Pilot) के बीच तनातनी दिखी है. वहीं अब दोनों एक साथ प्लेन में सवार होकर शिमला पहुंचे हैं. 


हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए अशोक गहलोत और सचिन पायलट को पहुंचना था. जिसके लिए दोनों एक ही प्लेन में सवार होकर पहुंचे. जिसके बाद अब कयास लगाया जा रहा है कि दोनों के बीच चल रहा टकराव खत्म हो गया है. सियासी गलियारों में चर्चा ये भी है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्र के राजस्थान क्रॉस होने के बाद दोनों एकसाथ प्रदेश के लिए काम करने को तैयार हो गए हैं या एक बार फिर इनके बीच झगड़ा देखने को मिलेगा.


फोटोग्राफी के लिए यात्रा साथ नहीं हुई- जयराम रमेश


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने करीब एक साल बाद साथ सफर किया है. वहीं, जब इस मुद्दे पर कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश से बात की गई तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि ये दिखावे की कोशिश नहीं है बल्कि सच्चाई है. इस पर और जोर देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं और दोनों ने फोटोग्राफी के लिए ये यात्रा साथ नहीं की है. 


राजनीति में ये सब होता रहता है- अशोक गहलोत


वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने बीते दिनों एक इंटरव्यू में कहा था कि वो सचिन पायलट को गद्दार वाले बयान को और खींचना नहीं चाहते. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना राजनीति में होती रहती है. वक्त के साथ सब ठीक हो जाता है. अशोक गहलोत आगे बोले, कांग्रेस की असल लड़ाई भारतीय जनता पार्टी और फांसीवादी नीति के खिलाफ है. हम एकसाथ मिलकर इसके खिलाफ लड़ाई अपनी जारी रखेंगे.


यह भी पढ़ें.   


China-Bhutan Relation: ड्रैगन की नई चाल! अब भूटान को दी धमकी, खटक रही भारत से बढ़ती नजदीकी