Rajasthan Assembly Election 2023: बीजेपी ने इस साल के आखिर में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर गुरुवार (17 अगस्त) को चुनाव प्रबंधन समिति और संकल्प (घोषणा) पत्र कमेटी के गठन की घोषणा की.


इन दोनों समिति में राजस्था की पूर्व मुख्‍यमंत्री और दिग्गज नेता वसुंधरा राजे का नाम नहीं है. इसको लेकर बीजेपी से सवाल किया गया तो पार्टी ने कहा कि सभी को भूमिका दी जा रही है.


बीजेपी नेता और केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा, ''वसुंधरा राजे हमारी वरिष्ठ नेता हैं. हम हमेशा से उन्हें कई कार्यक्रमों में शामिल करते रहे हैं और आगे भी करेंगे.'' न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राजे की भूमिका के बारे में पूछे गए सवाल पर प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने कहा कि बाकी सभी वरिष्ठ नेता प्रचार करेंगे.


किसे क्या जिम्मेदारी मिली?
प्रदेश संकल्प पत्र समिति' का संयोजक केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को बनाया गया है. इस समिति में राज्यसभा सदस्य घनश्याम तिवाड़ी, किरोड़ी लाल मीणा, राष्ट्रीय मंत्री अल्का सिंह गुर्जर, पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेंद्र सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी और राखी राठौड़ को सह संयोजक बनाया गया है. 






प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नारायण पंचारिया को बनाया गया है. इसमें पार्टी के पूर्व प्रदेश महामंत्री ओंकार सिंह लखावत, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़, प्रदेश महामंत्री भजनलाल, प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल, पूर्व सूचना आयुक्त सीएम मीणा और  कन्हैया लाल बैरवाल को सह संयोजक की जिम्मेदारी दी गई है.


इनपुट भाषा से भी. 


ये भी पढ़ें- चुनावी राज्यों में 15 अगस्त पर मुफ्त वादों की झड़ी: क्या सत्ता पाने का अचूक फॉर्मूला है 'रेवड़ी', जानिए कब-कब पलट गया इलेक्शन