Rajasthan election results: राजस्थान विधानसभा चुनाव की मतगणना के शुरुआती रुझान में वसुंधरा राजे के कई प्रमुख मंत्री अपनी अपनी सीटों से पीछे चल रहे हैं. पीछे चल रहे प्रमुख मंत्रियों में समाज कल्याण मंत्री अरुण चतुर्वेदी सिविल लाइंस सीट पर, चिकित्सा मंत्री कालीचरण सर्राफ मालवीयनगर सीट पर, सिंचाई मंत्री डॉक्टर रामप्रताप हनुमानगढ़ सीट पर, कृषि मंत्री प्रभु लाल सैनी अंता सीट पर, गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी सिरोही सीट पर तथा यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी निंबाहेड़ा सीट पर पीछे चल रहे हैं.


वहीं शुरुआती रुझान में विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल शाहपुरा सीट पर आगे हैं और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी झालरापाटन सीट पर अपने प्रतिद्वंद्वी मानवेंद्र सिंह से आगे चल रही हैं. सुबह साढ़े 9 बजे तक चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, कांग्रेस 33, बीजेपी 25 सीटों पर आगे चल रही है जबकि चार सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को बढ़त मिली है.


LIVE चुनाव परिणाम देखने और पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


राज्य में सात दिसंबर को हुए चुनाव के लिए 2,274 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा. राज्य की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर मतदान हुए थे. अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर एक उम्मीदवार के निधन की वजह से इस सीट पर मतदान स्थगित कर दिया गया था. राज्य में किसी भी पार्टी को सरकार बनाने के लिए 100 सीटों की जरूरत होगी. चुनाव के एग्जिट पोल में राज्य में कांग्रेस की जीत का दावा किया गया.