Rajasthan Assembly Elections 2023: कर्नाटक में मिली जीत के बाद अब कांग्रेस अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर पूरी तरह से एक्शन मोड में आ गई है. साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार धार्मिक रंग में रंगती नजर आ रही है.  


दरअसल, प्रदेश सरकार के देवस्थान विभाग ने गुरु-पुष्य के शुभ संयोग के मौके पर प्रदेश के सभी सरकारी मंदिरों में पीली पताका फहराने का फैसला लिया है. जयपुर के बड़ी चौपड़ स्थित कल्कि मंदिर से गुरुवार (25 मई) से इसकी शुरुआत की गई. 


पीली पताका फहराने पर क्या बोले मंत्री?


देवस्थान विभागकी मंत्री शकुंतला रावत ने कहा, ''ध्वजारोहण का एक अलग ही महत्व है. किसी मंदिर के ऊपर झंडा इसलिए ही लगाते हैं कि शांति और खुशहाली की पताका फहरती रहे. इसी तरह पूरे प्रदेश में खुशहाली रहे. ओम शक्ति और सूर्य प्रकाश का प्रतीक है. सूर्य ऐसे देवता हैं जिनके हम साक्षात दर्शन कर सकते हैं.''


हिंदुत्व की छवि को मजबूत करने की कोशिश 


ये पहली बार नहीं है जब गहलोत सरकार ने अपनी सर्वधर्म समभाव की छवि को मजबूत करने की कोशिश की हो. इससे पहले भी सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश के कई प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों के विकास के लिए बजट में कई बड़े ऐलान किए थे. इनमें जयपुर के गोविंद देव जी मंदिर का उज्जैन के महाकाल मंदिर की तर्ज पर विकास, चित्तौड़गढ़ में जलझूलनी एकादशी पर सांवरिया सेठ के मेले में बस किराए में 50 फीसदी की छूट, बेणेश्वरधाम और मानगढ़ धाम का विकास जैसे फैसले अहम हैं. 


ये भी पढ़ें: 


New Parliament Building Inauguration: नई संसद के उद्घाटन पर अशोक गहलोत का सुझाव, पीएम मोदी और लोकसभा स्पीकर को करना चाहिए ये काम