Rajasthan: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें अखबार पढ़ रहे एक शख्स को अचानक मौत आ गई. यह मामला राजस्थान के बाड़मेर जिले का बताया जा रहा है, जहां एक बिजनेसमैन डॉक्टर के पास इलाज करवाने के लिए गए थे. डॉक्टर की क्लीनिक में बिजनेसमैन अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे, इस दौरान वो अखबार पढ़ने लगे. अखबार पढ़ते-पढ़ते अचानक से कुर्सी से नीचे गिर पड़े और उनकी मौत हो गई.


यह घटना क्लीनिक में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है और अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. क्लीनिक में मौजूद लोग शख्स को डॉक्टर के पास ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया. डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि उस बिजनेसमैन का दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है. बिजनेसमैन की मौत से उसके परिवार में मातम पसर गया है, जबकि वीडियो देखने पर लोग सन्न हो गए हैं.






हार्टअटैक की घटनाएं बढ़ी
हाल के दिनों में लोगों को अचानक से दिल का दौरा पड़ने की घटनाएं बढ़ी हैं. हार्टअटैक से मौत के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. हाल ही में उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में गणेश चतुर्थी पंडाल में एक बड़ा हादसा हो गया था. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. दरअसल, पंडाल में आयोजकों ने श्रद्धालुओं के लिए एक कलाकार को भगवान हनुमान के रूप में प्रस्तुत किया था. इसी दौरान उस शख्स को दिल का दौरा पड़ा और वो नाचते-नाचते जमीन पर गिर पड़ा, जिससे उसकी मौत हो गई.


गरबा खेलते युवक की हुई थी मौत
ऐसा ही एक वीडियो गुजरात में भी देखने को मिला था जिसमें एक 21 साल युवक की गरबा खेलते-खेलते दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. वहीं पिछले दिनों जम्मू जिले के बिश्नाह तहसील में रात्रि जागरण मंच पर डांस करते वक्त 19 साल के योगेश गुप्ता की मौत हो गई थी. योगेश मंच पर मां पार्वती और सती का रोल निभा रहा था.


यह भी पढ़ें:


EWS Quota SC Verdict: आर्थिक आधार पर जारी रहेगा 10 फीसदी आरक्षण, SC के 5 में 3 जजों ने जताई सहमति, CJI समेत 2 जज खिलाफ