Bhilwara Violence: राजस्थान में जोधपुर के बाद अब भीलवाड़ा में तनाव का माहौल पैदा हो गया है. बीती रात एक समुदाय के दो युवकों पर हमला हुआ है जिसके बाद उनकी बाइक में भी आग लगा दी गई. घटना से गुस्साएं लोग सांगानेर इलाके में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं. वहीं माहौल को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है.   



बताया जा रहा है आनन-फानन में घायल दोनों युवकों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है. जानकारी के मुताबिक, पूरे इलाके में पुलिस फोर्स को तैनात कर दी गई है और पुलिस हमलावरों की तलाश करने में जुटी है. घटना से गुस्साएं लोगों ने हमलावरों की गिरफ्तारी के बिना घायलों को अस्पताल पहुंचाने का भी विरोध किया था लेकिन प्रशासन ने उन्हें समझा बुझाकर इलाज शुरू करवाया. फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है. पुलिस के मुताबिक अभी तक दोनों युवकों पर हमले की वजह सामने नहीं आई है.


जोधपुर में 6 मई तक कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं बंद


बता दें, इससे पहले जोधपुर में माहौल बिगड़ते देखा गया. ईद के दिन राजस्थान के जोधपुर में साम्प्रदायिक हिंसा की वजह से माहौल खराब हो गया. हिंसा को रोकने के लिए जोधपुर में 6 मई तक कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं इंटरनेट सेवाएं भी ठप रहेंगी. दरअसल, दो समुदायों के बीच यह झड़प जालोरी गेट चौराहे के बालमुकंद बिस्सा सर्किल पर लगे भगवा झंडे को उतारकर, उसकी जगह पर इस्लामी प्रतीक वाले झंडे फहराने से शुरू हुई. इस घटना के बाद दोनों समुदायों में आधी रात को भीषण पथराव हो गया.


वहीं इस हिंसा में कई लोग चोटिल हुए थे. अब इस मामले में पुलिस ने 141 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से 133 को धारा 151 में एवं 8 को अन्य मुकदमों में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अब इन आरोपियों से पूरे घटना को लेकर पूछताछ शुरू कर रही है. वहीं इस हिंसा पर स्थानीय लोगों ने कहा कि इस घटना में लूटपाल के इलाके से आसपास के लोगों ने ही हमला किया था.


यह भी पढ़ें.


Punjab Congress: Navjot Sidhu पर कार्रवाई तय, 6 मई को होगी कांग्रेस अनुशासन समिति की बैठक


Tree of Life: पीएम मोदी ने फिनलैंड की प्रधानमंत्री को उपहार में दी राजस्थान की 'ट्री ऑफ लाइफ', जानें ये क्यों है खास?