जयपुर: राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के समर्थक कांग्रेसी विधायक राजभवन पहुंचे हैं. मुख्यमंत्री राज्यपाल से विधानसभा सत्र बुलाए जाने की मांग कर रहे हैं. राज्यपाल का कहना है कि कोरोना महामारी की वजह से फिलहाल सत्र बुलाया जाना संभव नहीं है. इसको लेकर मुख्यमंत्री का कहना है कि राज्यपाल पर ऊपर से दबाव है. कांग्रेस के विधायक राजभवन में तानाशाही नहीं चलेगी जैसे नारे लगा रहे हैं.


अब इसी को लेकर बीजेपी ने मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधा है. बीजेपी की राजस्थान इकाई के अध्यक्ष सतीश पूनियां ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को विधानसभा का सत्र बुलाने को लेकर इतना अधीर नहीं होना चाहिए.


मुख्यमंत्री ने इससे पहले कहा था,‘‘ ऊपर से दबाव के चलते राज्यपाल विधानसभा का सत्र नहीं बुला रहे हैं.’’ पूनियां ने इस पर कहा,‘‘ मुख्यमंत्री को इतना अधीर नहीं होना चाहिए.’’


उन्होंने कहा,‘‘मैं यह मानता हूं कि इन सारी परिस्थितयों में कानूनी दायरे, संवैधानिक दायरे में रहते हुए धैर्य के साथ मुकाबला करना चाहिए.’’ बीजेपी नेता ने कहा,‘‘हर व्यक्ति की अपनी अपनी संवैधानिक और कानूनी भूमिका है. मुझे लगता है कि उनको इतना अधीर नहीं होना चाहिए.'


जयपुर के बाहरी क्षेत्र में स्थित एक होटल से ये विधायक बसों से दोपहर लगभग ढाई बजे राजभवन पहुंचे. ये विधायक विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल कलराज मिश्र से सामूहिक आग्रह करने पहुंचे हैं. माकपा के विधायक बलवान पूनियां और बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक भी इनमें शामिल हैं.


राज्यपाल से मिल रहे हैं सीएम अशोक गहलोत, राजभवन परिसर में विधायकों की नारेबाजी