जयपुरः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हजाए जाने के बाद राजस्थान बीजेपी के एक विधायक का अनोखा संकल्प पूरा हो गया है. अब वह जमीन के बजाय गद्दे पर सोने लगे हैं. रामगंज मंडी विधानसभा के पूर्व विधायक मदन दिलावर ने करीब 30 साल पहले संकल्प लिया था कि जबतक राज्य से अनुच्छेद को खत्म नहीं किया जाता मैं गद्दे पर नहीं सोउंगा. मदन दिलावर प्रदेश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.


मदन दिलावर ने यह संकल्प मुरली मनोहर जोशी के साथ तिरंगा यात्रा के दौरान लिया था. उन्होंने बताया कि जब मैं यात्रा कर रहा था तभी कश्मीर और कश्मीरियों के हालत को करीब से जाना था.


पूर्व विधायक ने बताया कि जब मैंने यह संकल्प लिया था तब मेरे मित्र ओर परिवार वाले कहते थे की ज़िंदगी निकल जाएगी ओर ऐसे ही फर्श पर सोते रह जाओगे. लेकिन, जैसे ही अनुच्छेद 370 हटा उन्होंने अपना संकल्प तोड़ दिया.


मदन दिलावर ने दो संकल्प लिए थे. पहला था जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटने पर गद्दे पर सोना और दूसरा है राम मंदिर निर्माण के बाद माला पहनना. ऐसे में पहला संकल्प तो पूरा हो गया हालांकि दूसरा संकल्प अभी भी बाकी है.


बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है. इस अनुच्छेद को खत्म करने के बाद जहां देश भर में काफी संख्या में लोग खुश हैं तो वहीं घाटी में विरोध के स्वर सुनाई दे रहे हैं.


अनुच्छेद 370 हटने के बाद से कश्मीर में डटे हैं अजीत डोभाल, शोपियां में आम लोगों के साथ खाना खाया, बातचीत की


370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत से राजनयिक संबंध घटाए