जयपुर: राजस्थान में कल यानी सोमवार को कांग्रेस प्रदर्शन नहीं करेगी. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह दोस्तारा ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को कैबिनेट का रिवाइज्ड नोट भेज दिया है. उम्मीद करते हैं कि वे जल्द सत्र बुलाने की अनुमति देंगे. बता दें कि कैबिनेट ने जो प्रस्ताव भेजा है उसमें बहुमत साबित करने का जिक्र नहीं है.


गोविंद सिंह दोस्तार ने ट्वीट करते हुए कहा, “कल Save Democracy-Save Constitution अभियान के तहत कांग्रेसी देश की सभी राज्यों में राजभवन के सामने प्रदर्शन करेंगे, लेकिन हम राजस्थान में ऐसा कुछ भी नहीं करेंगे. हमने महामहिम को कैबिनेट का रिवाइज्ड नोट भेज दिया है और उम्मीद करते हैं कि वे जल्द सत्र आहूत करने की स्वीकृति देंगे.’’






राज्यपाल कलराज मिश्र को जो कैबिनेट का प्रस्ताव भेजा है उसमें कोरोना वायरस पर चर्चा और कुछ बिल पास करने का जिक्र किया गया है. बहुमत साबित करने का जिक्र नहीं है. हालांकि, इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ये दावा करते दिखे कि उनके पास बहुमत है और वे इसे विधानसभा में साबित कर देंगे.


गौरतलब है कि सचिन पायलट सहित 19 विधायकों के बागी हो जाने के बाद से राजस्थान में सियासी संकट जारी है. कांग्रेस, बीजेपी पर विधायकों के खरीद फरोख्त का आरोप लगा रही है. वहीं बीजेपी ने कहा कि ये कांग्रेस के अंदरूनी कलह का नतीजा है. राजस्थान के मुद्दे पर सोमवार को कांग्रेस देशभर के राजभवनों के आगे प्रदर्शन करने वाली थी. लेकिन अब राजस्थान में वह ऐसा नहीं करेगी.


प्रियंका गांधी बोलीं- चुनी हुई सरकारों को गिराने की कोशिश कर बीजेपी ने अपनी मंशा साफ की