जयपुर: पूरे देश में 21 दिनों को लॉकडाउन जारी है. वहीं सवाल ये भी उठ रहे हैं कि क्या लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा. ऐसे में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं.


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य सरकार की और से गठित की गई व्यापारियों और टास्क फोर्स के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंस में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए. साथ ही उन्होंने कोरोना को लेकर हॉटस्पॉट बने कुछ इलाकों में कर्फ्यू को बढ़ाने के भी संकेत दिए हैं. फिलहाल अभी इसको लेकर घोषणा नहीं की गई है. सूत्रों के मुताबिक इस पर आखिरी फैसला रविवार तक लिया जा सकता है.


पंजाब में बढ़ाया गया कर्फ्यू


बता दें कि हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए पंजाब में कर्फ्यू की मियाद बढ़ाकर 30 अप्रैल तक कर दी गई है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया. इससे पहले अमरिंदर सिंह ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने का संकेत दिए थे.


मुख्यमंत्री ने बताया था कि 15 अप्रैल से किसानों को फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन में ढील दी जाएगी और इसमें सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा. सिंह ने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, ''हमने पहले लॉकडाउन किया और बाद में कर्फ्यू लगाया. फिर लोगों तक जरूरी वस्तुओं को पहुंचाने की व्यवस्था की. हमारे लोग हर मोहल्ले में पहुंचकर जरूरी वस्तुएं मुहैया करा रहे हैं.''


ये भी पढ़ें-


लॉकडाउन को लेकर चर्चा शुरू, पीएम मोदी समेत अन्य नेता मास्क लगाकार मीटिंग में शामिल हुए