Criminal Defamation Case Against Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि मामले में दिल्ली पुलिस ने अपनी रिपोर्ट राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की है. कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को रिपोर्ट को स्वीकार कर लिया है. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर किया था.


दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर राऊज एवेन्यू कोर्ट 1 जून को सुनवाई करेगी. रिपोर्ट के आधार पर कोर्ट ये तय करेगा कि केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की मानहानि की शिकायत पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को समन जारी किया जाए या नहीं.


क्या है मामला ?


केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराने के लिए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. केंद्रीय मंत्री ने गहलोत पर उन्हें लेकर भ्रामक बयान देने का आरोप लगाया था. 


अशोक गहलोत ने गजेंद्र सिंह शेखावत पर संजीवनी घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था. गहलोत ने घोटाले में शेखावत के माता-पिता, पत्नी और साले की संलिप्तता की बात भी कही थी. गहलात ने कहा था कि शेखावत ने घोटाले का पैसा दूसरे देशों में लगा रखा है.


कोर्ट ने दिया था जांच का आदेश


शेखावत की शिकायत पर कोर्ट ने दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर स्तर के अधिकारी को मामले की जांच का आदेश दिया था. इसके तहत तीन बिंदुओं पर जांच की जानी थी. 


यह भी पढ़ें


New Parliament Building: 'अशोक-अकबर द ग्रेट, मोदी इनॉग्रेट', जयराम रमेश बोले- एक व्यक्ति के अहंकार के चलते...