जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी नेताओं और हमारी पार्टी छोड़ चुके नेताओं के खिलाफ हर घर में गुस्सा है. मेरा मानना है कि वे भी इसे समझते हैं और उनमें से अधिकांश हमारे पास लौट आएंगे.


इसके साथ ही गहलोत ने सभी विधायकों से के साथ खड़े होने की अपील की. मुख्यमंत्री ने रविवार को राजस्थान विधानसभा के सभी विधायकों को पत्र लिखकर उनसे लोकतंत्र को बचाने के लिये और प्रदेशवासियों के व्यापक हित में सच्चाई के साथ खड़े होने की अपील की है. पत्र में सीएम ने सभी विधायकों से राज्य के विकास और समृद्धि के वादों को पूरा करने में उनका सहयोग मांगा है.


अशोक गहलोत ने कहा, ‘'मेरी आप सभी से अपील है कि लोकतंत्र को बचाने, हम में जनता का विश्वास बरकरार रखने एवं गलत परम्पराओं से बचने के लिये आपको जनता की आवाज सुननी चाहिए.’’


इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा, ‘‘आप चाहे किसी भी राजनीतिक पार्टी के विधायक हों, आप अपने अन्य साथियों, परिवारजनों और अपने क्षेत्र के मतदाताओं की भावनाओं को समझकर यह सुनिश्चित करने का फैसला करें कि राजस्थान प्रदेश के हितों के लिये जनता द्वारा चुनी हुई बहुमत प्राप्त सरकार मजबूती के साथ कार्य करती रहे और सरकार को अस्थिर करने के मंसूबे कामयाब नहीं हो सकें.’’


अशोक गहलोत ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि प्रदेशवासियों के व्यापक हित में सभी विधायक सच्चाई के साथ खड़े रहेंगे और राज्य के विकास और समृद्धि के लिये जनता से किये गये वायदों को पूरा करने में सहयोग करेंगे.’’ बता दें कि राज्यसभा में विधानसभा का सत्र 14 जून से शुरू होना है. राज्यपाल इसकी इजाजत दे चुके हैं. फिलहाल गहलोत को समर्थन देने वाले विधायक एक होटल में रुके हैं.


राम मंदिर भूमिपूजन में राष्ट्रपति को न बुलाने पर राजनीति तेज, BSP-AAP ने बताया दलितों का अपमान