Rajasthan CM Race: राजस्थान विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बंपर जीत के बाद सवाल है कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा? इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दिल्ली के लिए रवाना हो गईं हैं. इससे पहले सूत्रों ने बताया कि बीजेपी राज्य में किसी नए चेहरे को सीएम बना सकती है.


इस बीच सोशल मीडिया पर एक लेटर के साथ पोस्ट वायरल हो रहा है. इसमें दावा किया गया है कि बीजेपी ने महंत बालकनाथ का नाम राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर तय किया है. इसके साथ ही किरोड़ी लाल मीणा और दिया कुमारी को उप मुख्यमंत्री बनाने जा रही है. यह दावा पूरी तरह से फर्जी है.


फर्जी है दावा


राजस्थान बीजेपी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने आधिकारी अकाउंट से इसे फर्जी करार दिया है. पत्र पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के फर्जी हस्ताक्षर भी हैं.






इससे पहले बुधवार (6 दिसंबर) को दिन में विधानसभा में चुनकर आए राजसमंद की सांसद दीया कुमारी, जयपुर के सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राज्यसभा सदस्य किरोड़ी लाल मीणा ने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही अलवर से सांसद महंत बालकनाथ भी पद से इस्तीफा देंगे. 


न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अटकलें लगाई जा रही है कि इन्हीं सांसदों में से बीजेपी किसी एक को मुख्यमंत्री की कमान दे सकती है.


बीजेपी ने 115 सीटों जीतीं
बता दें कि बीजेपी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में किसी को मुख्यमंत्री के चेहरे रूप में पेश नहीं किया था. चुनाव में पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की. बीजेपी ने 199 सीटों में से 115 सीटों पर कब्जा किया. वहीं, कांग्रेस महज 69 सीटें ही जीत सकी. इसके अलावा भारत आदिवासी पार्टी ने तीन, बीएसपी ने दो, आरएलडी ने एक, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने एक और अन्य ने आठ सीटें पर जीत हासिल की.


यह भी पढ़ें- '2024 में टूटेगा 2019 का रिकॉर्ड...मोदी की गारंटी पर देश को भरोसा', abp न्यूज़ से बोले अनुराग ठाकुर