Rajasthan Congress Crisis: राजस्थान कांग्रेस में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे हैं. 10 जनपथ में दोनों के बीच मुलाकात हुई, लेकिन इस दौरान अशोक गहलोत के हाथ में एक कागज था, जिसकी तस्वीर सामने आई है. कैमरे में कैद इस कागज की तस्वीर पर लिखा गया है कि,  "जो हुआ बुरा हुआ, मैं बहुत आहत हूं". इतना ही नहीं इस कागज की तीसरी लाइन में सीपी जोशी का नाम भी लिखा हुआ है. 


सचिन पायलट के खिलाफ हैं गहलोत
गललोत की सोनिया से मुलाकात से पहले बताया गया कि उन्होंने कांग्रेस के सामने कुछ शर्तें रखी हैं. जिसमें सबसे बड़ी शर्त ये है कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया जाना चाहिए. अब इस बात पर मुहर लगती दिख रही है. जो चिट्ठी गहलोत के हाथ में थी उसमें सीपी जोशी का नाम लिखा होना इस बात का संकेत है कि गहलोत की पहली पसंद वही हैं. सोनिया गांधी के सामने गहलोत ने अपने चहेते नेता का नाम रखा. हालांकि इस पर अंतिम फैसला सोनिया गांधी को ही लेना है कि राजस्थान में कौन अगला मुख्यमंत्री होगा या फिर गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ेंगे या नहीं. 


सोनिया गांधी से लंबी मुलाकात
अशोक गहलोत और सोनिया गांधी के बीच मुलाकात काफी लंबी चली है. इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. क्योंकि एक दिन में ये साफ हो जाएगा कि अशोक गहलोत अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे हैं या फिर नहीं. अगर गहलोत चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें इस्तीफा देना होगा और उनके इस्तीफे के बाद नए सीएम का एलान किया जाएगा. उधर दूसरी तरफ कांग्रेस के बाकी नेताओं ने भी नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि वो कल यानी 30 सितंबर को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. वहीं इसी दिन शशि थरूर भी नामांकन करेंगे, इसके बाद वो प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं. 


कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को सामने आएंगे. इसके लिए 24 सितंबर से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई थी, जो 30 सितंबर को खत्म हो जाएगी. फिलहाल कांग्रेस के इस चुनाव से ज्यादा अहम पार्टी के लिए राजस्थान हो गया है. इसीलिए पूरी राजनीति इसी राज्य के इर्द-गिर्द घूम रही है. 


ये भी पढ़ें - 


कांग्रेस विधायक दिव्या ने याद दिलाया अशोक गहलोत को साल 1998 का वो दिन


राजस्थान कांग्रेस में कलह के बीच बीजेपी में क्या चल रहा है, वसुंधरा राजे ने भी साध रखी चुप्पी!