Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस और राज्य की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने चुनावी सभा में कांग्रेस और गांधी परिवार को भारत की राहु और केतु करार दिया. केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान पेपर लीक को लेकर सीएम अशोक गहलोत पर भी जमकर निशाना साधा. 


कांग्रेस और गांधी परिवार पर किया तंज


एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने कहा, "तीन दिसंबर को राजस्थान में कांग्रेस जा रही है और बीजेपी आ रही है. भारत के भविष्य में जो भी परेशानियां पैदा हुई हैं वह केवल गांधी परिवार और कांग्रेस के कारण हुआ है. कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार भारत के राहु और केतु हैं."


इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "पीएम मोदी ने 2014 में भारतीय अर्थव्यवस्था को दुनिया में 11वें से उठाकर दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना दिया."


पेपर लीक पर गहलोत सरकार को घेरा


उन्होंने कहा, "पांच साल में गहलोत सरकार ने 40 लाख से ज्यादा युवाओं को पेपर लीक कर ठगने का काम किया है. 40 लाख युवाओं ने रात-रात भर मेहनत कर पेपर की तैयारी की, लेकिन गहलोत एंड कंपनी ने अपने चट्टो-बट्टो को नौकरी देने के लिए पेपर लीक करवा दिया."


बीजेपी ने ओबीसी पीएम दिया- गृह मंत्री


गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "यह बीजेपी ही थी जिसने राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) को संवैधानिक निकाय बनाया. हमने देश को पहला ओबीसी प्रधानमंत्री दिया."


केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "नई संसद बनाई और संसद में पहला बिल नारीशक्ति वंदन पास करवाया। जिससे अब महिलाओं को लोकसभा और विधानसभा में 33 फीसद आरक्षण मिलेगा. गहलोत जी वोटबैंक की राजनीति के लिए तुष्टिकरण करते हैं. उदयपुर में दिनदहाड़े कन्हैया लाल तेली को मार दिया जाता है. झालावाड़ में कृष्णा वाल्मीकि की पीट पीट कर हत्या कर दी जाती है."


ये भी पढ़ें: 'कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ, मुझे रोकने के लिए...', अकबरुद्दीन ओवैसी ने किस बात पर पुलिस इंस्पेक्टर को स्टेज से धमकाया?