Rajasthan Elections 2018 Results: राजस्थान विधानसभा चुनाव कांग्रेस के लिए खुशखबरी लेकर आया है. शुरूआती डेढ़ के घंटे के रुझानों की बात करें तो कांग्रेस काफी आगे निकल गई है. राजस्थान की 199 सीटों में से 90 पर कांग्रेस आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 72 सीटों पर आगे है. अन्य ने 12 सीटों पर बढ़त बना रखी है. सूबे में सरकार बनाने के लिए 101 सीटों की जरूरत होगी. शुरुआती रुझानों से कांग्रेस उत्साहित है. जगह-जगह कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं. राजस्थान के बाली, पिंडवाड़ा-आबू, अनूपगढ़ और रेवदर सीटों पर बीजेपी और पोकरण और जायल विधानसभा सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी आगे है.


राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 199 सीटों पर हुए मतदान के वोटों की गिनती आज सुबह आठ शुरू हुई. राज्य भर में बनाए गए कुल 35 केंद्रों पर लगभग 20,000 कर्मचारी वोटों गी गिनती कर रहे हैं. निर्वाचन विभाग के अनुसार मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई. मतगणना के लिए जयपुर और जोधपुर में दो-दो केंद्र जबकि बाकी 31 जिलों में एक-एक केंद्र बनाया गया है. राज्य की 200 में से 199 सीटों के लिए मतदान सात दिसंबर को हुआ था. ज्यादातर एग्जिट पोल में कांग्रेस की जीत दिखाई गई थी. एग्जिट पोल का दावा सही साबित होता दिख रहा है.

चुनाव परिणाम LIVE देखने और पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कांग्रेस ने दो प्रमुख चेहरों सचिन पालयट और अशोक गहलोत को आगे कर चुनाव लड़ा है. हालांकि की मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं की थी. अब रुझानों में जीत देख पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के घर के बाहर नारेबाजी शुरू हो गई है. कार्यकर्ता जश्न में डूबे हैं.