Rajasthan Election 2023: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी दलों के नेता प्रचार के लिए चुनावी मैदान में उतर चुके हैं. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा बीजेपी के स्टार प्रचारकों में से हैं. बुधवार (20 सितंबर) को राजस्थान के जोधपुर में प्रचार करने पहुंचे. यहां उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने गांधी परिवार पर देश में सनातन के खिलाफ माहौल बनाने का आरोप मढ़ा. साथ ही राज्य सरकार पर महंगाई कम न होने और महिलाओं की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए.


हिमंत सरमा ने कहा, "अशोक गहलोत महंगाई कम होने का ड्रामा कर रहे हैं. राजस्थान में कानून व्यवस्था लचर है. यहां बेटियों पर सबसे ज्यादा अत्याचार होता है." उन्होंने सरकार बदलने का आह्वान करते हुए कहा कि सूबे में गहलोत सरकार को हटाकर बीजेपी सरकार बनानी होगी.


महिला आरक्षण विधेयक का एनडीए के घटक दलों की ओर से किए जाने वाले विरोध संबंधी आरोप पर भी जवाब देते हुए हिमंत ने कहा कि एनडीए में शामिल किसी भी दल ने बिल का विरोध नहीं किया है.


सोनिया गांधी पर हमला 


असम के मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी पर भी तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, "सोनिया गांधी ने एक आधारहीन बात की. उन्होंने महिला आरक्षण विधेयक में राजीव गांधी के नाम का जिक्र किया. ऐसा नहीं करना चाहिए था. 


सनातन विवाद पर घेरा


हिमंत सरमा ने इंडिया गठबंधन के घटक दलों के नेताओं की ओर से सनातन धर्म को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर भी कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के लोग बार-बार सनातन धर्म और हिंदुओं के खिलाफ बयान दे रहे हैं, लेकिन कांग्रेस इस पूरे मामले पर खामोश है. इसका अर्थ मौन समर्थन है.


उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने देश में सनातन विरोधी माहौल बनाया है. इंडिया गठबंधन के लोग सनातन हिंदू धर्म खत्म करने की बात कर रहे हैं.


'बीजेपी गांधी परिवार जैसी पार्टी नहीं चलाती'


राजस्थान में संभावित मुख्यमंत्री उम्मीदवार के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में हिमंत सरमा ने कहा कि बीजेपी गांधी परिवार जैसी पार्टी नहीं चलाती है. यहां हर एक कार्यकर्ता सीएम उम्मीदवार है. उन्होंने इशारे-इशारे में कहा कि बीजेपी में परिवारवाद या एकाधिकार की कोई संस्कृति नहीं है.


इससे पहले हिमंत सरमा मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करने के लिए पहुंचे थे. उनसे सूबे के हालात के बारे में सवाल पूछा गया तो कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी 150 सीट जीतकर सरकार बनाएगी.


आपको बता दें कि इस साल राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश, मिज़ोरम, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होना है.


ये भी पढ़ें:


Chhattisgarh Election: मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा का बड़ा बयान- सीएम भूपेश बघेल खुद को हिन्दू मानते हैं तो सोनिया और राहुल को ले जाएं राम मंदिर