Sikar Murder Case: सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की दिन दहाड़े हत्या से राजस्थान का सियासी पारा हाई हो गया है. इसी बीच राज्य की पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस घटना के बारे में अब तक उठाये गये कदमों के बारे में जानकारी साझा की है. राजस्थान पुलिस ने कहा कि सीकर में हुई इस घटना के बाद एक टीम बनाई गई है जिसमें अब तक पांच लोगों को डिटेन किया गया है. हिरासत में लिये गये इन लोगों में एक नाबालिग भी है. 


पुलिस ने दावा किया कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है उन सभी लोगों को पकड़ लिया गया है. पुलिस ने बताया कि जिन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है उन लोगों को पकड़ लिया गया है. 


घटना के बारे में जानकारी देते हुए राजस्थान पुलिस ने कहा कि बदमाशों के पास से बरामद किये गये हथियार अवैध हैं और वह चीन और टर्की से बने हुए हैं. जिन बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है उनकी सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तलाशी ली जा रही है.


कब किया गया गिरफ्तार?
राजस्थान पुलिस ने बताया कि जिन बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया है उनको रात के करीब पौने तीन बजे गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि दो बदमाशों को विदेशी हथियारों के जरिए और जिंदा कारतूस के जरिए अरेस्ट किया गया है. ये बदमाश हरियाणा भागना चाहते थे. पुलिस जब इनको पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी तब इन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके पुलिस ने उनको पकड़ लिया. 


सीकर शहर में शनिवार को दिनदहाड़े कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थीस इस गैंगवार की चपेट में आए एक आम नागरिक की भी गोली लगने से मौत हो गई जो घटनास्थल के पास अपनी बेटी को कोचिंग एडमिशन दिलाने आया था. 


क्या बोले हनुमान बेनिवाल?
इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए नागौर से सांसद हनुमान बेनिवाल ने कहा कि राजस्थान आशांत हो गया है. इस घटना के विरोध में आवश्यकता पडी तो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी बाधा पहुंचाएंगे. उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत सिर्फ सरकार को बचा रहे हैं.  इस मामले मे कुछ नेता भी शामिल है. 


हनुमान बेनीवाल ने आरोप लगाया कि गहलोत के आधे मंत्री अपराध में शामिल रहते हैं. इस मामले की सीबीआई जांच की जानी चाहिए.  उन्होंने यह भी कहा कि सीकर में होने वाली इस घटना का इनपुट पुलिस को 10 दिन पहले से भी था लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया.  


स्टीयरिंग कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस का एलान- 'हाथ से हाथ जोड़ो अभियान' की होगी शुरुआत, प्रियंका को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी