जयपुर: देश और दुनिया में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. इसको लेकर देश में लॉकडाउन भी जारी है. वहीं राजस्थान सरकार ने बुधवार को निर्माण सामग्री सहित छह श्रेणियों की दुकानों को खोलने की स्वीकृति संबंधी आदेश जारी किए.


सरकार ने रेस्तरां/भोजनालय और मिठाई की दुकान (खरीदकर ले जाना या घर पर पहुंचाना), राष्ट्रीय राजमार्गों पर सभी ढाबे, हार्डवेयर की दुकान, निर्माण सामग्री की दुकान, एसी कूलर, टीवी/विद्युत संबंधी दुकान, इलेक्ट्रोनिक रिपेयरिंग की दुकान/ सेवा और वाहन विक्रय शोरूम खोलने की स्वीकृति प्रदान की है.


अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह की ओर से जारी आदेश में सभी दुकानदारों, संस्थानों को कोरोना वायरस से बचाव के उपायों का पूरी तरह से पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है. दुकानदारों से सामाजिक दूरी का पालन कराने, मास्क लगाने, बिना मास्क लगाए ग्राहक को सामान नहीं बेचने, सैनेटाइजेशन की व्यवस्था करने को कहा गया है.


बढ़ रहा है कोरोना का कहर


बता दें कि राजस्थान में कोरोना के चार हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. राहत की बात ये है कि इनमें से कई लोग कोरोना के खिलाफ जंग को जीत चुके हैं. वहीं पूरे देश में अब तक कोरोना के 74 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं.


ये भी पढ़ें-


अब प्लेन में बोर्डिंग पास पर मोहर नहीं लगाएंगे CISF के जवान, पैसेंजर्स ले जा सकेंगे 350ML हैंड सैनिटाइजर


Lockdown: मुंबई में जारी है पलायन का सिलसिला, टैक्सी ड्राइवर्स मांग रहे हैं गृह राज्यों में जाने की अनुमति