जयपुर: अपनी रुठी पत्नी को मनाने की ख़ातिर एक पति ने जो हरकत की वो बेहद चौंका देने वाली थी. इस युवक ने प्रेम विवाह किया था लेकिन चंद महीनों के भीतर पत्नी उसे छोड़कर अपने पिता के घर चली गई. हालात इस क़दर बिगड़े कि मिलना तो दूर आपसी बातचीत तक बंद हो गई. फिर पति ने एक ऐसी हरकत की कि वो हवालात पहुंच गया.


यह मामला जोधपुर का हैं. वहां के कमला नेहरु महिला महाविद्यालय में शुक्रवार को परीक्षा चल रही थी. अचानक वहां हंगामा मच गया. परीक्षा केंद्र की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मियों ने एक युवक को पकड़ा जो कि कालेज की बाउंड्री वाल फांदकर भीतर घुस आया था. ये युवक उस कमरे तक जाना चाह रहा था जहां परीक्षा चल रही थी. अचानक हुए इस घटनाक्रम से उस वक़्त परीक्षा हाल में बैठी परीक्षार्थी हतप्रभ रह गए.

पकड़े गए युवक से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि इस युवक की पत्नी इसी केंद्र पर परीक्षा दे रही हैं. पिछले कई महीने से उसकी अपनी पत्नी से बात नहीं हुई थी इसलिए वो यहां उससे मिलकर बात करने आया था. युवक का नाम रोशन था.

पुलिस रोशन को पकड़कर थाने ले आई. पुलिस ने पूछताछ की तो सामने आया कि नाराज़ चल रही पत्नी को मनाने के लिए यह युवक परीक्षा केंद्र में.घुस गया था. रोशन को रूठी पत्नी तो नही मिली लेकिन इस हरकत के बाद उसे हवालात जाना पड़ गया वो भी अपनी पत्नी की शिकायत पर ही.

रोशन ने छह महीने पहले एक लड़की से आर्य समाज में प्रेम विवाह किया था की कुछ दिन तक तो प्रेमी जोड़े ने एक दूसरे के साथ बिताए और फिर लड़की के पिता लड़की को अपने साथ ले गए और लड़की से उस लड़के को बात करने ही नहीं दे रहे थे. पति ने कई कोशिश की लेकिन लड़की के घर वाले किसी भी सूरत में बात नही करने दे रहे थे. फ़िलहाल रोशन के ख़िलाफ़ शांति भंग की धारा में मामला दर्ज किया गया हैं.