जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जान आपकी आंखे खुली की खुली रह जाएंगी. खबरों की माने तो जयपुर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की नजर एक चाय वाले पर है. अब आप सोच रहे होंगे कि जो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट बड़े-बड़े घोटाले करने वालों की पोल खोलने में लगी रहती है, उसकी नजर एक चाय वाले पर क्यों है?


दरअसल जयपुर के कोतपुली इलाके के लीला राम गुर्जर नाम के इस चाय वाले पर आरोप है कि उसने अपनी छह बेटियों की शादी में डेढ़ करोड़ रूपये दहेज दिए. लीला राम की बेटियों की शादी चार अप्रैल को हुई, जिसके वायरल हो रहे एक वीडियो में उसे डेढ़ करोड़ रूपये बतौर दहेज गिनते हुए देखे जाने का दावा किया जा रहा है.


इस वाकये के बाद लीला राम को बुलाकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपनी आय का जरिया बताने को कहा, लेकिन वह बताने में सफल नहीं हो पाया. अंग्रेजी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने मंगलवार को लीला राम को एक नोटिस जारी कर दिया है.


आईटी ऑफिसर ने कहा, ''हम गुरूवार तक इंतजार करेंगे. उससे उसकी आय के बारे में सवाल किया जाएगा कि उसने टैक्स भरा है कि नहीं. अगर उसके आय को लेकर किसी भी तरह की अनियमितता पाई जाएगी तब उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.''


इतना ही नहीं लीला राम पर इसलिए भी निगरानी रखी जा रही है क्योंकि उसपर आरोप है कि उसने अपने चार नाबालिग बेटियों की शादी की है. सूत्रों की माने तो लीला राम ने बड़ी चालकी से छह बेटियों में से सिर्फ दो बड़ी बेटियों के शादी का कार्ड ही छपवाया, लेकिन इसकी आड़ में उसने चार अप्रैल को अपनी बाकी की चार नाबालिग बेटियों की भी शादी कर दी.


कोतपुतली की पुलिस ने लीला राम और उसके परिवार के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी कर दिया है.