Massive Fire In Jaipur: राजस्थान के जयपुर जिले में बुधवार (23 नवंबर) की दोपहर को एक गोदाम में भीषण आग लगने की घटना सामने आई है. आग लगने की ये घटना जयुपर रोड़ (Jaipur Road) पर धनेश्वर चाक में स्थित एक स्क्रैप गोदाम में घटित हुई. सूत्रों ने बताया कि गोदाम में अचानक से आग लगी. हालांकि, अभी तक आग लगने के सही कारण का पता नहीं चल पाया है. 


आग लगने की सूचना पाकर दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंची. फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) ने आग को काबू करने की कोशिश की, इस दौरान दमकल विभाग का एक कर्मचारी घायल हो गया. घायल दमकलकर्मी को इलाज के लिए अस्पतला ले जाया गया है. गोदाम में लगी आग से कितना नुकसान हुआ है इसका आकलन लगा पाना अभी जरा मुश्किल है. दमकलकर्मी अभी इस कोशिश में है किसी तरह से आग पर काबू पाया जाए और इसको फैलन से रोका जाए.


बाड़मेर मेडिकल कॉलेज में लगी आग


राजस्थान में बुधवार को आग लगने की ये दूसरी घटना है. इससे पहले बाड़मेर मेडिकल कॉलेज के जिला अस्पताल परिसर में अचानक ही आग लग गई. आग लगने से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई और वार्ड वार्ड में भर्ती मरीज बेड छोड़कर परिजनों के साथ बाहर सड़क पर आ गए. आनन-फानन में फायर ब्रिगेड को सूचना दी और अस्पताल में लगे फायर सेफ्टी सिस्टम से आग पर काबू पाया. 


बीड़ी या सिगरेट से लगी आग


बाड़मेर मेडिकल कॉलेज में लगी आग की वजह बीड़ी या सिगरेट को बताया जा रहा है. दरअसल, अस्पताल के पुराने भवन सर्वधर्म प्रार्थना स्थल पर फटे और पुराने अस्पताल के बेड और कचरे का ढेर लगा हुआ था. बताया जा रहा है कि वेटिंग हॉल से किसी ने बीड़ी या सिगरेट का जलता हुआ टुकड़ा वहां फेंक दिया, जिसके कारण वहां आग लग गई. आग लगने से अस्पताल के वार्ड में धुआं भर गया. मरीजों को तुरंत वार्ड से बाहर सुरक्षित निकाला गया. अस्पताल में लगी आग को बुझाने के लिए लोगों ने उस पर पानी डाला. साथ ही फायर ब्रिगेड को घटना की सूचना दे दी गई. जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया. 


इसे भी पढ़ेंः-


Shraddha Murder Case: पुलिस की गिरफ्त में भी कुछ ऐसा है आफताब का हाव-भाव, सामने आया ये वीडियो