Rajasthan New CM: राजस्थान को नया मुख्यमंत्री मिल गया है. बीजेपी ने यहां भी चौंकाने वाला फैसला लिया. पार्टी ने पहली बार के विधायक भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) को राज्य की कमान दी है. इससे पहले मुख्यमंत्री की रेस में कहीं भी उनका नाम नहीं था. यही नहीं विधायक दल की बैठक से पहले फोटो सेशन में भी वो आखिरी पंक्ति में नजर आए. 


यहां भी किसी को बीजेपी ने भनक नहीं लगने दी. इससे पहले दिन में जब उनसे मुख्यमंत्री को लेकर उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरी कोई दावेदारी नहीं है. 




इसके बाद विधायक दल की बैठक शुरू हुई. मंच पर पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और वसुंधरा राजे के साथ अन्य बड़े नेता मौजूद थे. इसी दौरान वसुंधरा राजे ने भजनलाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा. इससे पहले तक वसुंधरा राजे सीएम की रेस में सबसे आगे मानी जाती थीं. 






राजनाथ सिंह ने कहा कि वसुंधरा राजे की तरफ से भजनलाल शर्मा का नाम प्रस्तावित किया गया जिस पर सभी विधायकों ने सर्वमत्ति दी. उन्होंने बताया कि विधायक प्रेमचंद बैरवा और दीया कुमारी को राजस्थान का उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा. वासुदेव देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे.


प्रेम चंद बैरवा दूदू विधानसभा सीट से विधायक हैं. जयपुर के झोटवाड़ा से विधानसभा पहुंचीं दीया कुमार जयपुर के पूर्व राजपरिवार की सदस्य हैं. 


भरतपुर जिले के रहने वाले शर्मा 56 साल के हैं. उन्होंने सांगानेर से 48,081 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की थी. भजनलाल बीजेपी के प्रदेश महासचिव हैं. उनके पास राजनीति विज्ञान में ग्रेजुएशन की डिग्री है.


विधायक चुने जाने के बाद भजनलाल (Bhajanlal Sharma) ने कहा कि हम राजस्थान का पूरी तरह से सर्वांगीण विकास निश्चित रूप से पूरा करेंगे. उन्होंने इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद किया. 


मध्य प्रदेश में ओबीसी, छत्तीसगढ़ में आदिवासी और राजस्थान में ब्राह्मण...बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर साफ कर दिया एजेंडा