जोधपुर: राजस्थान में एग्जिट पोल के नतीजों के अनुसार कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है. इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में जीत को लेकर गजब का उत्साह है. पार्टी के कार्यकर्ताओं के उत्साह का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जोधपुर के तीन विधानसभा सीटों पर जीत के दावे करने वाले पोस्टर लगा दिए गए हैं, जबकि रिजल्ट की घोषणा कल की जाएगी.


यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि जोधपुर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह जिला भी है. जीत का यह होर्डिंग लगा देखते ही शहर भर में हड़कंप मच गया और लोगों की भीड़ इसे देखने इकट्ठा हो गई. बाद में कांग्रेस के आला अधिकारियों ने पोस्टर लगाने वालों को हड़काया तो आनन-फानन में इसे हटा दिया गया.


पोस्टर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इस पर लोगों के अनेक प्रकार के कॉमेंट भी आ रहे हैं. पोस्टर में अशोक गहलोत जो कि सरदारपुरा से विधानसभा चुनाव लड़े हैं को 30 हजार मतों से विजयी बताया गया है. वहीं, जोधपुर शहर से चुनाव लड़ रहे मनीषा पवार को 13 हजात मतों से विजय दिखाया गया है. पोस्टर में सूरसागर विधानसभा से प्रोफेसर अयूब खान को 7000 से भी अधिक वोटों से विजयी बताया गया है.


विपक्षी प्रत्याशियों का इस मामले पर कहना है कि मतदान को लेकर कहा जाता है यह गुप्त मतदान है लेकिन कांग्रेस पार्टी के पास क्या गणित है कि वह रिजल्ट के पहले ही जान जाती है कि कौन उम्मीदवार कितने मतों से जीत रहा है. राजस्थान में सात दिसंबर को चुनाव हुआ था. वोटों की गिनती कल होनी है, लेकिन कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं में जीत को लेकर इतना विश्वास है कि उन लोगों ने रिजल्ट डे का इंतजार किए बगैर पोस्टर लगा दिए.


यह भी पढ़ें-


दिल्ली के मयूर विहार इलाके में पार्किंग विवाद में युवक को मारी पांच गोली, मौत 


हरियाणा: अब चौटाला परिवार में टूट, ओमप्रकाश चौटाला के पोते ने बनाई 'जननायक जनता पार्टी' 


देखें वीडियो-