जोधपुर: कोरोना वायरस का तोड़ तलाशने के लिए दुनिया भर के वैज्ञानिक दिन रात एक किए हुए हैं. वहीं कुछ लोग कोरोना जैसी महामारी को झाड़ा लगा कर भगाने का दावा कर अंधविश्वास फैला रहे हैं. एक व्यक्ति ने तिंवरी इलाके के तहसीलदार को ही फोन कर कोरोना को झाड़ा देकर भगाने को आजमाने का निमंत्रण तक दे दिया.


दरअसल, तिंवरी के तहसीलदार दीपक सांखला के पास एक फोन आया. फोन पर शख्स ने अपना नाम जगदीश बताते हुए दावा किया कि वह सभी तरह की बीमारियों का झाड़ा लगाता है. हाल ही उसने मंत्रों के दम पर कोरोना जैसी महामारी से निजात दिलाने का झाड़ा सिद्ध किया है.


उसने तहसीलदार को निमंत्रण देते हुए कहा कि वे स्वयं आकर साक्षात देख सकते हैं. इस पर सांखला मथानिया इलाके में स्थित उसके मकान पर पहुंचे. पहले तो जगदीश ने सांखला के भी झाड़ा लगाया. तहसीलदार सांखला चुपचाप उसकी प्रक्रिया को देखते रहे.


बाद में उन्होंने पुलिस को बुला लिया. पुलिस को देखते ही जगदीश के होश फाख्ता हो गए. वह बार-बार माफी मांगने लगा। सांखला ने उसे समझाया कि ग्रामीणों को वह इस तरीके से बेवकूफ ना बनाए. इसके साथ ही उन्होंने जगदीश से लिखित में माफीनामा भी लिखवाया. इसमें जगदीश ने लिखा कि उसने कई लोगों के कोरोना का झाड़ा लगाया. अब सांखला ने मुझे वास्तविकता से अवगत करवा दिया है.


जगदीश ने कहा कि मैं आश्वासन देता हूं कि भविष्य में किसी के भी झाड़ा नहीं लगाऊंगा. भविष्य में यदि झाड़ा देता हुआ मिला तो मेरे खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए. इसके बाद सांखला ने उसे पाबंद कर छोड़ दिया. साथ ही इलाके के लोगों व पुलिस से उस पर नजर रखने को कहा है.


ये भी पढ़ें-


ऋतिक रोशन ने 'मानसिक स्वास्थ्य' के लिए शेयर किए 'लॉकडाउन टिप्स', यहां जानिए


WhatsApp पर अब 4 नहीं, इतने लोग एक साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल, जानिए कैसे?