Rajasthan CM Ashok Gehlot: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने गुरुवार (06 जुलाई) को मानहानि मामले को लेकर समन जारी किया है. अदालत ने उन्हें अगले महीने की 7 तारीख को पेश होने के लिए कहा है. सीएम अशोक गहलोत को ये समन केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से दायर याचिका को लेकर जारी हुआ है.


समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) हरप्रीत सिंह ने शेखावत की शिकायत के संबंध में गहलोत को 7 अगस्त को अदालत में उपस्थित होने के लिए कहा है. दरअसल, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत पर सीएम गहलोत ने संजीवनी घोटाले में शामिल होने के आरोप लगाए थे. इस पर मंत्री शेखावत ने अदालत का रुख किया.


जानिए पूरा मामला


शेखावत ने संजीवनी घोटाले संबंधी गहलोत की टिप्पणियों से कथित रूप से उनकी मानहानि होने को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत की है. ये मामला संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के हजारों निवेशकों को कथित रूप से 900 करोड़ रुपये का चूना लगाने से जुड़ा हुआ है.


शेखावत ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि गहलोत कथित घोटाले को लेकर उनके खिलाफ मानहानि वाली टिप्पणियां कर रहे हैं और उनकी छवि को खराब करने के साथ-साथ राजनीतिक करियर को बर्बाद करने का प्रयास कर रहे हैं. गौरतलब है कि इसी साल मार्च के महीने में शेखावत ने गहलोत के खिलाफ दिल्ली की अदालत में मुकदमा दायर किया था. अदालत में जो सबूत पेश किए उन्हें एसीएमएम हरप्रीत सिंह ने पहली नजर में सही पाया है.


राजस्थान के इन दोनों दिग्गज नेताओं के बीच लंबे समय से आरोप-प्रत्यारोप चल रहे हैं. वहीं, अशोक गहलोत भी गजेंद्र सिंह शेखावत पर उनकी सरकार गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाते रहे हैं.


ये भी पढ़ें: मानहानि मामले में राहुल गांधी को मिलेगी राहत या बरकरार रहेगी सजा? गुजरात हाई कोर्ट का फैसला कल