Rajasthan Politics: राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) ने बीजेपी और आरएसएस को "फासीवादी" कहने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर पलटवार किया. जोशी ने गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता को "आरएसएस फोबिया" है और इसलिए वह इस तरह के बयान देते हैं. उन्होंने कहा कि जब भी कोई आपदा आती है तो आरएसएस के कार्यकर्ता मदद के लिए तैयार रहते हैं.


सीपी जोशी ने गुस्परी को एक बयान में कहा कि कांग्रेस को आरएसएस से डर लगता है, इसलिए उसके नेता आरएसएस के खिलाफ बेबुनियाद आरोप लगाते रहते हैं. संघ के कार्यकर्ता हमेशा बिना किसी भेदभाव के एक सैनिक की तरह समाज में अपनी भूमिका निभाते हैं, जबकि कांग्रेस एक परिवार को समर्पित बिखरी हुई संस्था से ज्यादा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि आतंकवादियों का सम्मान करना और देशभक्तों को कोसना कांग्रेस पार्टी के गिरने का कारण है. 


पांच साल कुर्सी की लड़ाई में गया गया
जोशी ने कहा कि गहलोत खुद को मेवाड़ का गांधी कहते हैं, लेकिन उनका पूरा पांच साल कुर्सी की लड़ाई में बीत गया. उन्हें 2023 के चुनाव में अपनी हार का डर है, इसलिए गहलोत कुछ भी कह रहे हैं, जिस पर राहुल गांधी का ध्यान जाए.


क्या है गहलोत का बयान?
महाराष्ट्र की राजनीतिक परिस्थितियों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि बीजेपी और आरएसएस फासीवादी है. इसके साथ ही आरोप लगाए थे कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट के फैसले से कोर्ड फर्क नहीं पड़ता है. उन्होंने मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और कर्नाटक में सरकार गिराई. राजस्थान में हमारी सरकार बच गई है,नहीं तो हमारी स्थिति भी ऐसी होती. लोगों को इन लोगों से खुद को बचाना चाहिए. 


यह भी पढ़ें


Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों के विरोध प्रदर्शन से समाजवादी पार्टी ने क्यों बनाई दूरी? जानें वजह