जयपुर: राजस्थान में रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान से भालू और टाइगर की भिड़ंत की एक हैरतअंगेज खबर आई है. दरअसल, सोशल मीडिया में एक वीडियो बड़ी तेजी से ट्रेंड कर रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि एक मादा भालू अपने बच्चों को बचाने के लिए टाइगर से भिड़ गई और उसे पीछे हटने को मजबूर कर दिया.


एक ट्विटर यूजर ने रणथंभौर टाइगर रिजर्व का एक सालों पुराना वीडियो शेयर किया है. वीडियो में छह जानवर दिखाई दे रहे हैं- एक मादा भालू और उसके दो बच्चे, टाइगर का एक जोड़ा और एक बंदर.





यूजर कहता है कि उन्हें टाइगर रिजर्व के कालापानी इलाके में एक टाइगर जोड़े की मेटिंग होने की जानकारी मिली. जिसकी तस्वीरें लेने के लिए वो वहां गए. उन्होंने वहां मेल टाइगर उस्ताद और फीमेल टाइगर नूर को देखा.





वह आगे कहता है कि कुछ ही समय में उन्होंने एक मादा भालू को उसके दो बच्चों के साथ देखा, जो आपस में खेल रहे थे. उसी समय मादा भालू टाइगर की तरह जाने लगी. यूजर को लगा कि वह खतरे में है.





वहीं, टाइगर भी मादा भालू की तरफ चलने लगा. कुछ फासले पर दोनों एक दूसरे के आमने सामने आ गए. इस दौरान टाइगर ने भालू को डराने का प्रयास किया लेकिन मादा भालू पीछे हटने को तैयार नहीं थी. उसने टाइगर को चैलेंज किया ऐसी स्थिति में टाइगर ने पीछे हटने में ही अपनी भलाई समझी.


ये भी पढ़ें: 


मुंबई एयरपोर्ट पर 24 लाख रुपये के नकली नोट के साथ शख्स गिरफ्तार, टेरर एंगल की जांच कर रही है पुलिस


रेप के दोषियों को फांसी की मांग करने वाले डॉक्टर अभिनीत गुप्ता का वीडियो वायरल, जमकर हो रही तारीफ