जयपुरः राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और लोगों की जान जाने के बाद राज्य में इससे मरने वालों की संख्या सोमवार को 514 हो गई है. इसके साथ ही राज्य में कोविड-19 के 95 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 24,487 हो गए, जिनमें से 5,735 लोगों का इलाज जारी है.


जयपुर में सबसे ज्यादा मरीजों की मौत


राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को जयपुर, अलवर और भरतपुर में एक-एक संक्रमित मरीज की जान चली गई. वहीं दूसरे राज्य के एक रोगी की भी यहां मौत हुई है. इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 514 हो गई है.


अधिकारी ने बताया कि केवल जयपुर में ही कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 174 है, जबकि जोधपुर में 65, भरतपुर में 42, कोटा में 27,अजमेर में 24, बीकानेर में 21, नागौर में 18 व पाली में 15, और धौलपुर में 11 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. अन्य राज्यों के 31 रोगियों की भी यहां मौत हुई है.


कई थाना क्षेत्रों में लगा है कर्फ्यू


उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह साढ़े दस बजे तक राज्य में संक्रमण के 95 नये मामले सामने आये. इनमें जयपुर में 39, अलवर में 19, राजसमंद में नौ, कोटा व दौसा में आठ-आठ नये मामले शामिल हैं. राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण से निपटने के लिए कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.


ये भी पढ़ें

देश में कोरोना के बढ़ रहे मामलों पर राहुल गांधी का सवाल- क्या भारत अच्छी स्थिति में है?

गुजरात: एक दिन में आए कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 879 नये मामले, अबतक राज्य में पॉजिटिव केस हुए 41,897