Rajasthan Politics: राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदाना ने दावा किया कि कांगेस में कुछ ऐसे लोग हैं जो बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कुछ ‘जयचंद’ जो बीजेपी के हाथों बिक चुके हैं. उन्होंने किसी नेता का नाम नहीं लिया लेकिन कहा कि इन नेताओं की शिकायत आलाकमान तक जाएगी और अगर कोई कार्रवाई होती है तो ये सभी को स्वीकार्य होगा. स्थानीय निकाय चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ये बात कही.


अशोक चांदाना ने कहा, “मुझे इसमें बीजेपी से कोई शिकवा नहीं है, लेकिन कुछ जयचंद बीजेपी के हाथ बिके हुए हैं. लेकिन कांग्रेस में रहकर बीजेपी का काम कर रहे हैं. ये इन जयचंदों की शक्ल को साफ दिखाता है. उनकी मंशा को साफ दिखाता है कि वह रह तो कांग्रेस में रहे हैं, लेकिन काम बीजेपी का कर रहे हैं. बीजेपी से बिक गए हैं एक साल पहले और निश्चित रूप से आलाकमान ने एक साल पहले और मुख्यमंत्री ने 'फॉर्गेट एंड फॉर्गिव पॉलिसी' के तहत इन सब का स्वागत किया. और उसके बाद इस प्रकार की धोखाधड़ी पार्टी के साथ होती है, निश्चित रूप से ऊपर शिकायत तो जाएगी रुकेगी नहीं. और आलाकमान ने पहले भी 'फॉर्गेट एंड फॉर्गिव पॉलिसी' के तहत निर्देशन दिया उसका पालन हुआ. और आगे वह कोई कार्रवाई करेंगे तो निश्चित रूप से सभी को स्वीकार होगा.”


बता दें कि जयपुर जिला परिषद के उप जिला प्रमुख के चुनाव में मंगलवार को कांग्रेस के उम्मीदवार मोहन डागर विजयी रहे. कांग्रेस ने छह जिलों में हुए उप जिला प्रमुख के चुनाव में पांच जगह जीत दर्ज की. एक सीट बीजेपी के खाते में गई. जयपुर जिला परिषद में स्पष्ट बहुमत होने के बावजूद कांग्रेस सोमवार को यहां अपना प्रमुख नहीं बना पाई थी. वहीं, मंगलवार को उप जिला प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मोहन डागर एक मत से चुनाव जीते. कुल 51 वोटों में से उन्हें 26 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी उम्मीदवार राज कंवर को 25 वोट मिले.


यहां जिला प्रमुख पद के चुनाव में सोमवार को कांग्रेस की बागी रमादेवी बीजेपी उम्मीदवार के रूप में एक मत से जीत गई थीं. राज्य के छह जिलों जयपुर, जोधपुर, भरतपुर, सवाईमाधोपुर, दौसा और सिरोही में जिला परिषद उप प्रमुख और 78 पंचायत समितियों में उप प्रधान के लिए चुनाव मंगलवार को संपन्न हुए. कांग्रेस जयपुर सहित पांच जगह उप जिला प्रमुख बनाने में सफल रही है. बीजेपी केवल सिरोही जिला परिषद में अपनी उम्मीदवार को उप जिला प्रमुख बनवा पाई. सोमवार को जिला प्रमुख के चुनाव में कांग्रेस व बीजेपी के खाते में तीन-तीन सीटें गई थीं.


वहीं, जयपुर जिले की 22 पंचायत समिति में 11 में कांग्रेस प्रत्याशी और 10 पंचायत समितियों में उप-प्रधान के चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी विजयी हुए. एक पंचायत समिति में कोई भी प्रत्याशी समय से नामांकन  नहीं भर सका इसलिए उप प्रधान की सीट खाली रही.


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी नवनिर्वाचित जिला प्रमुखों, प्रधानों, उपजिला प्रमुखों एवं उप प्रधानों को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया,' मैं उम्मीद करता हूं कि आप समर्पित भाव एवं कर्तव्यनिष्ठा से आमजन की सेवा करेंगे एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को गांव-ढाणी तक पहुंचाने का कार्य करेंगे.'


West Bengal Bypolls: भवानीपुर सीट पर ममता बनर्जी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेगी कांग्रेस, अधीर रंजन चौधरी ने की पुष्टि


पिता की बरसी पर चिराग पासवान की बड़े आयोजन की तैयारी, पीएम मोदी सहित इन नेताओं को भेजा न्योता