जयपुरः राजस्थान में एंटी करप्शन ब्यूरो ने भ्रष्टाचारियों की नाक में दम कर रखा है. वहीं भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारी एंटी करप्शन ब्यूरो से बचने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं. कुछ ऐसा ही नजारा सिरोह जिले में देखने को मिला. एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम जब पिंडवाड़ा के तहसीलदार कल्पेश जैन के घर पर छापेमारी के लिए पहुंची तो वह 20 लाख रुपये की रकम को चूल्हे पर जलान में लगे हुए थे. यह नजारा जब एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने देखा तो इसका वीडियो बना लिया.


दरअसल, भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की एक टीम ने घूस लेने के आरोप में पिंडवाडा के राजस्व निरीक्षक परबत सिंह को गिरफ्तार कर लिया था. परबत सिंह एक व्यापारी से एक लाख रुपये ले रहे थे तभी एंटी करप्शन ब्यूरो ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तारी के बाद परबत सिंह ने बताया कि वह पिंडवाड़ा के तहसीलदार कल्पेश कुमार जैन के कहने पर ऐसा कर रहे हैं.


जिस समय एसीबी घर के अंदर दाखिल हुआ उस समय तहसीलदार कल्पेश जैन गैस चूल्हे पर नकदी को जला रहे थे. जानकारी के मुताबिक तहसीलदार ने करीब 15 लाख रुपए की राशि गैस चूल्हे पर जला दी थी. एसीबी की टीम तहसीलदार के निवास के अंदर दाखिल होकर नोटों में लगी आग को बुझाया और उसे अपने कब्जे में ले लिया.


एंटी करप्शन ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी ने बताया कि तहसीलदार कल्पेश जैन ने प्राकृतिक पैदावार आवंला छाल का ठेका दिलवाने की एवज में पैसे की मांग की थी. शिकायत मिलने के बाद टीम एक्टिव हुई और परबत सिंह को मौके से रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.


भगवान लाल सोनी ने बताया कि स्थानीय पुलिस की मदद से ACB की टीम घर में घुसी. उन्होंने बताया कि तहसीलदार के निवास पर तलाशी भी ली गई. तलाशी में एक लाख 50 हजार रुपये भी बरामद किये गए. उन्होंने बताया कि के अन्य ठिकानों की तलाशी जारी है.


अब नाक के जरिए वैक्सीन देने की तैयारी, ऑक्सफोर्ड ने 30 वॉलिंटियर्स पर शुरू किया परीक्षण