Rajasthan News: राजस्थान के टोंक जिले में दो पुलिस अधिकारियों को कथित तौर पर एक स्थानीय कांग्रेस नेता के साथ दुर्व्यवहार करने और धक्का देने के आरोप में बुधवार को निलंबित कर दिया गया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. कथित घटना का एक वीडियो ऑनलाइन सामने आने के बाद यह कार्रवाई हुई. राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने भी पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.


सूत्रों ने बताया कि पुलिस उपाधीक्षक निवाई रुद्र प्रताप शर्मा और टोंक सदर थाना प्रभारी आशा राम गुर्जर को निलंबित कर दिया गया है. घटना उस समय हुई जब टोंक के कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष रामविलास चौधरी ने बरोनी थाना क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस से संपर्क किया. प्रदर्शनकारी कुछ दुकानों पर पथराव करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.


पुलिसकर्मियों पर धक्का देने का आरोप


रामविलास चौधरी जब डीएसपी से बात कर रहे थे तो दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई. उसके बाद अधिकारी और अन्य पुलिसकर्मियों ने उनको धक्का दिया और एक पुलिस जीप में खींच लिया. कांग्रेस नेता को वहां से ले जाया गया और बाद में छोड़ दिया गया.


डिप्टी एसपी और एसएचओ सस्पेंड


प्रकरण के एक कथित वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राजस्थान कांग्रेस प्रमुख डोटासरा ने ट्वीट किया कि पुलिस अधिकारी का आचरण उनके पद की गरिमा के विरुद्ध था. उन्होंने कहा, "राज्य सरकार को आज ही अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए." इसके ठीक बाद डिप्टी एसपी और एसएचओ को सस्पेंड कर दिया गया.


ये भी पढ़ें- ‘RSS बदल रहा है, क्या संघ किसी महिला को सरसंघचालक नियुक्त करेगा’, दिग्विजय सिंह ने मोहन भागवत से पूछे कई सवाल


ये भी पढ़ें- Full Dress Rehearsal: भारतीय वायुसेना की आज चंडीगढ़ में फुल ड्रेस रिहर्सल, पहली बार दिल्ली से बाहर होगी प्रैक्टिस