Arvind Kejriwal Poster In Gujarat: दिल्ली सरकार (Delhi Government) में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) की हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. दिल्ली से लेकर बीजेपी (BJP) शासित गुजरात (Gujarat) तक इसका विरोध देखने को मिल रहा है. शनिवार को गुजरात के राजकोट (Rajkot) और अहमदाबाद (Ahmedabad) में आम आदमी पार्टी (AAP) के खिलाफ काले होर्डिंग लगाए गए. 


इन हॉर्डिंग्स पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को टोपी पहने दिखाया गया है और लिखा है, "मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं". एक अन्य होर्डिंग पर लिखा, "मैं ब्रह्म, विष्णु, महेश और राम और कृष्ण को ईश्वर नहीं मानता हूं." इस होर्डिंग में आगे लिखा है कि ये आम आदमी पार्टी के संस्कार हैं. बड़ौता में ऐसे दर्जनों होर्डिंग लगे हुए हैं.


बीजेपी ने AAP को घेरा, मंत्री ने मांगी माफी


राजेंद्र पाल गौतम केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री हैं. इस पूरे में बीजेपी का कहना है कि राजेंद्र पाल के बयान से समाज में वैमनस्यता बढ़ी है, वे हिंदू धर्म का अपमान कर रहे हैं, इसलिए केजरीवाल को उन्हें तुरंत बर्खास्त करना चाहिए. हालांकि शुक्रवार को शाम होते-होते राजेंद्र पाल ने इस मामले में माफी भी मांगी. उन्होंने कहा कि अगर उनके बयान से किसी की आस्था को ठेस पहुंची है तो वे उसके लिए माफी मांगते हैं.


राजेंद्र पाल से नाराज हैं केजरीवाल


शुक्रवार को दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल का एक वीडियो तेजी से वायरल हुआ. यह वीडियो 5 अक्टूबर के 'मिशन जय भीम' कार्यक्रम का बताया जा रहा है, जिसमें राजेंद्र पाल गौतम भी शामिल हुए थे. दिल्ली के करोलबाग स्थित अंबेडकर भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में 10 हजार लोगों ने बौद्ध दीक्षा ली. इसके अलावा इस कार्यक्रम में राजेंद्र पाल गौतम ने लोगों को राम और कृष्ण की पूजा ना करने की शपथ दिलाई. सूत्रों की मानें तो दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजेंद्र पाल गौतम के बयान पर नाराजगी व्यक्त की है.


ये भी पढ़ें- Delhi News: देवी देवताओं के अपमान के आरोपों में घिरे केजरीवाल के मंत्री राजेंद्र गौतम ने दी सफाई, अब BJP ने की ये की मांग


ये भी पढ़ें- इस्लाम और ईसाई धर्म अपना चुके दलितों को मिलेगा SC का दर्जा? आखिर क्या है आर्टिकल 341 और इसके सियासी मायने