नई दिल्ली: मशहूर अभिनेता और मक्कल निधि मय्यम के संस्थापक कमल हासन ने कहा कि उनकी और रजनीकांत की दोस्ती पिछले 44 सालों से बरकरार है. अगर जरूरत पड़ी तो हम तमिनलाडु के लोगों के विकास के लिए एक साथ आ सकते हैं. ओडिशा की सेंचुरियन यूनिवर्सिटी की तरफ से डॉक्टरेट की उपाधी दिए जाने के बाद चेन्नई लौटने पर उन्होंने ये बात कही.


वहीं कमल हासन के बयान पर सुपस्टार रजनीकांत ने कहा कि अगर लोगों की भलाई के लिए कमल हासन के साथ आने की स्थिति आती है तो हम निश्चित रूप से एक साथ आएंगे.






वहीं कमल हासन ने सुपरस्टार रजनीकांत की उन टिप्पणियों का मंगलवार को समर्थन किया जिसमें तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी के शीर्ष पद पर आने पर हैरानी जताई गई. हासन ने कहा कि यह ‘‘आलोचना नहीं है बल्कि सच्चाई है.’’ रजनीकांत ने रविवार को कहा था कि पलानीस्वामी ने मुख्यमंत्री बनने के बारे में ‘‘सपने में भी नहीं सोचा होगा’’ और उन्होंने अन्नाद्रमुक के नेता के मुख्यमंत्री बनने पर ‘‘आश्चर्य जताया और इसे चमत्कार’’ बताया. उनके इस बयान पर सत्तारूढ़ पार्टी ने तीखी प्रतिक्रिया जतायी है.


यूपी: क्या वाकई आगरा का नाम बदलकर अग्रवन हो जाएगा? जानिए क्या है पूरा मामला


ये टिप्पणियां यहां उस कार्यक्रम में की गई जो सिनेमा इंडस्ट्री में कमल हासन के 60 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित किया गया था. हासन ने रजनीकांत के बयान के बारे में पूछे जाने पर मंगलवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘यह आलोचना नहीं है बल्कि सच्चाई है.’’ एक सवाल पर हासन ने कहा कि वह तमिलनाडु की भलाई के लिए रजनीकांत के साथ चलेंगे लेकिन उन्होंने संभावित राजनीतिक गठबंधन के कोई संकेत नहीं दिए. गोटबाया राजपक्षे के श्रीलंका का राष्ट्रपति बनने पर हासन ने कहा, ‘‘अगर वह अच्छा नेता बनना चाहते हैं तो उन्हें न्यायपूर्ण शासन करना होगा.’’


महाराष्ट्र में सरकार बनाने में हो रही है देरी, उद्धव ठाकरे ने 22 नवंबर को बुलाई विधायकों की बैठक


बता दें कि 21 फरवरी 2018 को कमल हासन ने अपनी पार्टी मक्कल नीधि मय्यम का गठन किया था. पार्टी के नाम का अर्थ है, ‘‘जन न्याय का केंद्र’’. इस बार के लोकसभा चुनाव में कमल हासन की पार्टी ने हिस्सा लिया था. वहीं साल 2017 में रजनीकांत ने एलान किया था कि वे राजनीति में एंट्री लेंगे. हालांकि अभी तक उन्होंने पार्टी के नाम का एलान नहीं किया है.


यह भी देखें