नई दिल्लीः सुपरस्टार रजनीकांत को जल्द ही भारतीय फिल्मी दुनिया के सबसे बड़े पुरस्कार दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. अवार्ड मिलने के बाद उन्होंने ट्वीट कर भारत सरकार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रकाश जावड़ेकर और जूरी मेंबर को धन्यवाद दिया. रजनीकांत ने कहा कि मैं अपना यह पुरस्कार उन सभी लोगों को समर्पित करता हूं जिन्होंने मेरी यात्रा में अपना साथ दिया. इस पुरस्कार के लिए मैं भगवान को धन्यवाद देता हूं.


दादा साहब फाल्के अवार्ड की घोषणा 


बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडे़कर ने दादा साहब फाल्के अवार्ड की घोषणा की. उन्होंने बताया है कि रजनीकांत को 51वां दादा साहब फाल्के अवार्ड तीन मई को दिया जाएगा. रजनीकांत की उम्र 71 साल है.


प्रकाश जावडे़कर ने कहा, ''सिनेमा में शानदार योगदान के लिए अभी तक ये अवार्ड 50 बार अलग-अलग हस्तियों को दिया जा चुका है. अब 51वां अवार्ड सुपरस्टार रजनीकांत को दिया जाएगा. इस अवार्ड के लिए रजनीकांत के चयन से देश को खुशी मिलेगी.''


क्या कहा था पीएम ने


अवार्ड की घोषणा के बाद पीएम ने ट्वीट किया, "सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के पुरस्कार के लिए बहुत बहुत बधाई. उन्होंने जबरदस्त काम कर हम सब के दिलों में एक खास जगह बनाई है. ये हमारे लिए गर्व का विषय है कि उन्हें दादा साहेब फाल्के पुरस्कार देने का फैसला लिया गया है."


क्यों भड़के जावड़ेकर?


जावडेकर ने रजनीकांत को भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे महान अभिनेताओं में से एक बताया. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के बाद वह नाराज हो गए. दरअसल, रजनीकांत दक्षिण राज्य तमिलनाडु से आते हैं, जहां अभी विधानसभा के चुनाव हैं. ऐसे में एक पत्रकार ने जावड़ेकर से सवाल किया, ''क्या तमिलनाडु में चुनाव होने की वजह से रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवार्ड दिया जा रहा है?'' इस सवाल के जवाब में नाराज़ जावड़ेकर ने कहा, ''आप सवाल सही पूछा कीजिए.''


 रजनीकांत को पहले दादा साहेब फाल्के अवार्ड का एलान, फिर PM मोदी ने ट्वीट कर दी बधाई, क्या है ये चुनावी दांव