पटना: बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी एक अच्छे और ईमानदार व्यक्ति थे लेकिन अपने आसपास मौजूद गलत लोगों के चलते संकट में पड़ गए. कांग्रेस ने मलिक के इस बात पर शुक्रिया अदा किया है. पूर्व सांसद सत्य पाल मलिक बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं. राजीव गांधी के प्रति उनका यह विचार बीजेपी के कई नेताओं के विचारों से उलट है. बीजेपी ने बोफोर्स कांड को लेकर राजीव गांधी और कांग्रेस की खूब आलोचना की है.


राज्यपाल मलिक ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में यदि आप गलत लोगों से घिरे रहते हैं तो यह अक्सर आपको नुकसान पहुंचाता है. बोफोर्स घोटाले का जिक्र करते हुए मलिक ने कहा कि राजीव गांधी एक अच्छे और ईमानदार व्यक्ति थे लेकिन वह कुछ गलत लोगों से घिरे हुए थे और उन्हें बचाने की कोशिश में वे संकट में पड़ गए.


हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कांग्रेस के मौजूदा अध्यक्ष राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी किन गलत लोगों से घिरे हुए थे. प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी प्रमुख कौकब कादरी ने कहा कि राज्यपाल की टिप्पणी इस तथ्य को पुख्ता करती है कि लंबे समय तक बीजेपी से जुड़े रहने के बावजूद वह मूल रूप से एक समाजवादी हैं और उन्हें हर किसी को आरएसएस के चश्मे से देखने की आदत नहीं है.