Gujrat Crime News: देश के ज्यादातर इलाकों में लगातार खाद्य पदार्थों में मिलावट की खबरें सामने आती रहती हैं. मिलावटी खाद्य पदार्थ ग्राहकों की स्वास्थ्य पर बूरा असर डाल सकते हैं. इससे लोगों को बचाने के लिए अक्सर पुलिस और खाद्य विभाग की टीमें छापेमारी कर बड़े-बड़े गिरोह का पर्दाफाश करती रहती हैं. अक्सर मिलावटखोरों को दूध (Milk) में मिलावट करते पाया जाता है.


ताजा मामले में गुजरात के राजकोट में पुलिस ने 4000 लीटर मिलावटी दूध को जब्त किया है. जिसके साथ ही पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार पुलिस को मिली सूचना के आधार पर ट्रक को रोककर पूछताछ करने पर ड्राइवर के संदिग्ध पाए जाने पर पुलिस ने छानबीन की तो रासायनिक पदार्थों से बना 4 हजार लीटर दूध जब्त कर लिया.


मिलवटी दूध की बड़ी खेप जब्त


DCP ज़ोन 1 प्रवीण कुमार मीना का कहना है कि 'हमे सूचना मिली कि नकली दूध बेचा जा रहा है. इसके तहत एक ट्रक को रोक कर पूछताछ कि गई पर ड्राइवर कुछ भी बताने में असफल रहा कि दूध कहा से आया और कहा जाएगा.' इसके बाद पुलिस की कार्रवाई के दौरान मिलवटी दूध की एक बड़ी खेप को जब्त कर लिया गया.


फैक्ट्री की लोकेशन का चला पता


प्रवीण कुमार मीना का कहना है कि 'जांच में पता चला कि दूध (Milk) को विभिन्न प्रकार के रासायनिक पदार्थों (Chemical) से बना कर 4 महीने से बेचा जा रहा है. दूध खरीदने वालों के नाम पता चल गए हैं, जिस फैक्ट्री में ये बन रहा था उसकी लोकेशन पता चल गई है. सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है, रिपोर्ट की प्रतिक्षा है.'


इसे भी पढ़ेंः
Gujarat Election: सीएम केजरीवाल ने गुजरात में किया छठा वादा, 'हर बच्चे को मुफ्त और अच्छी शिक्षा मिलेगी'


Delhi Covid: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के अस्पताल में भर्ती होने की दर बढ़ी, हर रोज हो रही है 8 से 10 मौतें