Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट के बाद दिल्ली में जारी चुनावी सरगर्मी के बाद बुधवार (5 जून) को एनडीए की बैठक समाप्त हुई. इस बैठक में एनडीए के सभी दलों ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना समर्थन पत्र सौंप दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक अब 7 जून को एनडीए सांसदों की बैठक के बाद सभी सहयोगी दल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलेंगे.


राजनाथ, अमित शाह और नड्डा होंगे सूत्रधार


रिपोर्ट के मुताबिक राजनाथ सिंह, अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा सहयोगी दलों के साथ सरकार सरकार गठन पर चर्चा करेंगे. राष्ट्रपति की ओर से इन नेताओं को 7 जून की शाम 5 से 7 बजे का समय दिया गया है.


कब करेंगे सरकार बनाने का दावा


सूत्रों के मताबिक 7 जून को सबसे पहले 11 बजे बीजेपी संसदीय दल की बैठक होगी और फिर उसके बाद दोपहर 2.30 बजे एनडीए संसदीय दल की बैठक होगी, जिसमें पहले नरेंद्र मोदी को नेता चुना जाएगा. उसके बाद शाम 5 बजे के बाद एनडीए के फ्लोर लीडर्स और एनडीए के घटक दलों के अध्यक्ष, एनडीए के मुख्यमंत्री भी राष्ट्रपति भवन जाएंगे. उसी समय एनडीए की ओर से राष्ट्रपति को समर्थन पत्र सौंपकर सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा.






बैठक में मोदी को चुनाव गया एनडीए का नेता


बीजेपी की ओर से एक्स पर पोस्ट कर कहा गया, "आज (5 जून) नई दिल्ली में आयोजित एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी को सर्वसम्मति से एनडीए का नेता चुना गया है. मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए सरकार भारत के गरीब-महिला-युवा-किसान और शोषित, वंचित और पीड़ित नागरिकों की सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध है. भारत की विरासत को संरक्षित कर देश के सर्वांगीण विकास हेतु एनडीए सरकार भारत के जन-जन के जीवन स्तर में सुधार लाने के लिए कार्य करती रहेगी."


ये भी पढ़ें : Lok Sabha Elections Result 2024: खत्म हो गई BJP की टेंशन, Modi 3.0 का रास्ता साफ; नायडू-नीतीश ने दिया 'ग्रीन सिग्नल'