Rajnath Singh on Congress: को लेकर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान दौरे पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. इस दौरान जयपुर में उन्होंने कहा कि भारत अपनी सुरक्षा के मद्देनजर अपनी ताकत को बढ़ा रहा है. उन्होंने कहा, "अब तक कभी किसी देश पर भारत ने न तो आक्रमण किया और न ही किसी देश की 1 इंच जमीन पर कब्जा किया."


'कांग्रेस के समय रक्षा सौदे में होते थे घोटाले'


कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि उनकी सरकार में रक्षा सौदे में घोटाले होते थे और आज वो हमारी सरकार पर एक भी आरोप नहीं लगा सकते हैं. कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर उन्होंने कहा, "इसमें कोई दम नहीं है. नौकरी देने का वादा करने वाली कांग्रेस सरकार में रहने पर क्यों कुछ कर नहीं पाई?" इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक राष्ट्र एक चुनाव पर भी बड़ी बात कही है.


उन्होंने कहा, "राजस्थान और मध्य प्रदेश के चुनाव में जब हमने लोगों से पूछा कि एक राष्ट्र एक चुनाव कैसा है तो लोगों ने कहा अच्छा है. हमारे प्रधानमंत्री दूर दृष्टि दिखाते हुए पहले ही कमेटी का गठन कर चुके हैं, जिसका परिणाम सामने आने वाला है."


'अनुच्छेद 370 का पूरे देश से लेना देना'


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, "कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि अनुच्छेद 370 का राजस्थान से क्या लेना-देना है. मेरा कहना है कि अनुच्छेद 370 का पूरे देश से लेना देना है. कांग्रेस की गलत नीतियों की वजह से देश परेशानी में रहा है. इनकी कोई स्पष्ट नीति नहीं थी. देश में सेना को जरूरी सुविधाएं नहीं मिल पा रही थी. उन पर आनाकानी चल रहा था."


उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस के न्याय पत्र देखने के बाद कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है. वहां कुछ भी स्पष्ट दिखाई नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा, "हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को लेकर के चुनावी मैदान में जा रहे हैं और लोग उसकी प्रशंसा कर रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी 24 कैरेट सोने की तरह खरी है."


ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: वरुण गांधी का टिकट कटने पर नहीं चौंकी थी मां मेनका, जानें बीजेपी के फैसले पर क्या कहा