Rajnath Singh On Rahul Gandhi: बजट सत्र का दूसरा चरण आज (13 मार्च) से शुरू हो गया है जो 6 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान लोकसभा में विपक्ष और सत्ता पक्ष के बीच जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के बयानों को लेकर उन्हें बुरी तरह घेरा. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने लोकसभा में राहुल के बयान का मुद्दा उठाया. 


लोकसभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इसी सदन के सदस्य राहुल गांधी ने लंदन में भारत का अपमान किया. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि राहुल के बयानों की इस सदन के सभी सदस्यों की तरफ से निंदा की जानी चाहिए और उन्हें सदन के सामने माफी मांगनी चाहिए.


भारी हंगामे के बीच लोकसभा की कार्यवाही स्थगित 


राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल विदेशी धरती पर कह रहे हैं कि सदन में उनका माइक बंद कर दिया जाता है, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं. वह झूठ फैला रहे हैं. राहुल के बयानों को लोकसभा में भारी हंगामे के बाद कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित हो गई. पीयूष गोयल ने भी राहुल गांधी से माफी मांगने की अपील की.


'खतरा तब था जब देश में इमरजेंसी लगाई गई थी' 


पीयूष गोयल ने कहा कि बड़े शर्मनाक तरीके से एक विपक्षी नेता ने विदेश में जाकर भारत की न्यायपालिका, सेना, चुनाव आयोग और सदन का अपमान किया. विपक्षी नेता ने गलत आरोप लगाए. उन्हें सदन में आकर देश के लोगों से माफी मांगी चाहिए. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में खतरा तब था जब देश में इमरजेंसी लगाई गई थी. 


पीएम मोदी भी कर चुके हैं राहुल की आलोचना


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसे लेकर राहुल गांधी की आलोचना कर चुके हैं. उन्होंने राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान पर निशाना साधते हुए कहा था कि भारत न केवल सबसे बड़ा लोकतंत्र है, बल्कि लोकतंत्र की जननी है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लंदन में भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठाए गए. कुछ लोग लगातार भारत के लोकतंत्र पर सवाल उठा रहे हैं.” 


ये भी पढ़ें: 


'राहुल गांधी के खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा', बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने की मांग